हरियाणा का बेटा ओलंपिक में दिखाएगा अपनी चाल, 20 किलोमीटर रेस वॉकिंग में लेगा हिस्सा

7/14/2021 1:25:38 PM

बहादुरगढ़(प्रवीण धनखड़): हरियाणा के बहादुरगढ़ का बेटा राहुल रोहिल्ला टोक्यो ओलम्पिक में देश का प्रतिनििधित्वकेेरने जा रहा है। राहुल ने 20 किलोमीटर रेस वॉकिंग में ओलम्पिक का कोटा हासिल किया था। इलैक्ट्रिशन पिता के होनहार बेटे राहुल ने 20 किलोमीटर रेस वॉकिंग में एक घंटे 20 मिनट और 26 सैकेंड के टाईम के साथ ओलम्पिक और वर्ल्ड चैम्पियनशिप का टिकट हासिल किया था। राहुल फिलहाल बेंगलुरु में टीम इंडिया के साथ प्रैक्टिस कर रहा है।

सात साल की कड़ी मेहनत के बाद आखिरकार वो सुकून का पल आ ही गया जिसे राहुल ने सपनों में देखा था। राहुल ने फरवरी में झारखंड के रांची में हुई चौथी इंटरनेशल और 8वीं  ओपन रेस वॉकिंग में 20 किलोमीटर पैदल चाल एक घंटे 20 मिनट और 26 सैंकड में पूरी की थी। राहुल ने सिल्वर मैडल के साथ ओलम्पिक और वर्ल्ड चैम्पियनशिप का टिकट हासिल किया था।  


राहुल ने भीम अवार्डी चरण सिंह के पास साल 2013 में रेस वॉकिंग शुरू की थी। गरीब घर के होनहार बेटे के सामने एक वक्त वो भी आया जब उसने रेस वॉकिंग को छोड़ दिया। पिता इलैक्ट्रिशयन है और माता ग्रहणी। घर में ही छोटी सी दुकान से तीन भाई बहनों के साथ परिवार का पालन पोषण का जिम्मा इसी छोटी सी दुकान के जिम्मे था। गुजर बसर जब मुश्किल हुआ तो रेस वॉकिंग छूट गई । लेकिन ओलम्पिक पदक जीतने के सपनों ने राहुल को सोने नहीं दिया।

आर्मी की ग्रेनेडियर रेजिमेंट में बतौर सिपाही काम कर रहे 
राहुल ने 2014 में जूनियर नेशनल में सिल्वर, 2015 में नार्थ जॉन वॉकिंग में गोल्ड जीता। 2018 में सीनियर नेशनल में गोल्ड, 2020 में इंटरनेशल रेस वॉकिंग में सिल्वर और फिर 2021 में सिल्वर मैडल हासिल कर ओलम्पिक का सफर तय किय है। 23 जुलाई से टोक्यो में ओलम्पिक शुरू हो रहा है और राहुल के परिजनों सेे उम्मीद है कि रिकॉर्ड टाईम के साथ गोल्ड मैडल जीतेगा। देश और प्रदेश को भी राहुल सेे यही उम्मीद है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

Isha