गोपालदास सुनारिया से पहुंचे सोनीपत जेल, तबीयत बिगड़ने पर ICU में भर्ती

9/14/2017 5:23:27 PM

सोनीपत/गोहाना: गौचरान भूमि को मुक्त करवाने के लिए अभियान चला रहे संत गोपालदास को रोहतक की सुनारिया जेल से सोनीपत की जेल में शिफ्ट किया गया है।
उन्हें यहां गत रात को लाया गया। सिविल अस्पातल में मैडीकल करवाने के बाद उन्हें जेल भेज दिया गया। जहां अचानक उनकी तबीयत बिगड़ने पर उन्हें खानपुर कलां स्थित बी.पी.एस. गवर्नमैंट महिला मैडीकल कालेज के अस्पताल में दाखिल करवाया गया। 

उल्लेखनीय है कि गौचरान भूमि को मुक्त करवाने के लिए व्यापक आंदोलन चला रहे संत गोपालदास 2 जून से अनशन पर हैं। गत 3 अगस्त को रोहतक में पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीयाध्यक्ष की बैठक के दौरान एक मरा हुआ सांड लेकर वहां पहुंचे गोपालदास व उनके समर्थकों ने जोरदार प्रदर्शन किया था। इस दौरान संत व उसके समर्थकों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया व बाद में उनके खिलाफ कई धाराओं के तहत मामला दर्जकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। संत गोपालदास को फिलहाल रोहतक की सुनारिया जेल में रखा गया था, लेकिन वहां पर हाई प्रोफाइल गुरमीत राम रहीम को भेजे जाने के बाद हलचल बढ़ गई। सुनारिया में गुरमीत राम रहीम के होने से अन्य कैदियों के साथ जेल स्टाफ की भी दिक्कतें बढ़ गई जिसके कारण बहुत से कैदियों व बंदियों को वहां से शिफ्ट करने का निर्णय लिया गया था। 

संत गोपालदास को मंगलवार रात को सोनीपत जेल में शिफ्ट कर दिया गया।  जहां तबीयत बिगड़ने पर उन्हें खानपुर कलां स्थित बी.पी.एस. गवर्नमैंट महिला मैडीकल कालेज के आई.सी.यू. में दाखिल करवाया गया।  उनके उपचार में विशेषज्ञों की टीम लगी हुई है।