UPSC में बजा हरियाणा का डंका, प्रदेश के छौरे-छौरियों ने कर दिया कमाल

5/30/2022 5:11:44 PM

दिल्ली: यूपीएससी परीक्षा का आज रिजल्ट जारी हुआ है जिसमें प्रदेश के कई बच्चों ने अच्छे रैंक हासिल कर हरियाणा का नाम देश में रोशन कर दिया। झज्जर की रहने वाली इशिता राठी ने देश में  8वां रैंक प्राप्त किया  है। चरखी दादरी के रहने वाले शाश्वत सांगवान ने भी 34वां रैंक पाकर हरियाणा का मान बढ़ाया है।  इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले शाश्वत ने पिछली परीक्षा में 320वां रैंक हासिल किया था।

दादरी के  पैंतावास खुर्द निवासी शाश्वत सांगवान ने राजस्थान के पिलानी के एक इंजीनियरिंग कॉलेज से बीटेक की पढाई करने के बाद सिविल सर्विस की तैयारी शुरू की थी। पहले इसी परीक्षा में शाश्वत को 320वां रैंक प्राप्त हुआ था। वर्तमान में शाश्वत की ट्रेनिंग भी चल रही है। इस बार शाश्वत ने पहले रैंक को सुधारकर पूरे देश में 34वां  हासिल किया है। शाश्वत के माता-पिता डॉक्टर हैं और दिल्ली के द्वारका में रहते हैं।

बहादुरगढ़ की कनिका राठी और नारनौल के इशू ने भी मारी बाजी

बहादुरगढ़ की कनिका राठी ने भी यूपीएससी की परीक्षा में 64वां रैंक हासिल कर  प्रदेश का गौरव बढ़ाया है।  सेल्फ स्टडी और अपनों के साथ से सहयोग से कनिका ने चौथे प्रयास में यह सफलता हासिल की है। खरहर गांव की रहने वाली कनिका राठी ने सरकारी नौकरी छोड़कर यूपीएससी की तैयारी शुरू की थी। कनिका की मां टीचर और पिता इंजीनियर है। बेटी को मिली सफलता के बाद कनिका के परिजनों ने कहा कि बेटी की शादी की बजाए उसका सपना ज्यादा महत्वपूर्ण हैं।
नारनौल के कारोता के रहने वाले इशू पुत्र विजय कंछल ने यूपीएससी की परीक्षा मे 81वां रैंक हासिल कर जिले और प्रदेश का नाम रोशन किया है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

Vivek Rai