JCB बरामद करने गई पुलिस टीम पर हमला, ASI घायल

3/21/2017 3:19:00 PM

तावडू:कानून तोड़ने वालों के हौसले इतने बुलंद हैं कि वे पुलिस वालों पर भी जानलेवा हमला करने से नहीं घबरा रहे। ऐसे में महज कल्पना की जा सकती है कि आम लोगों की हालत क्या होगी। ऐसा ही एक मामला जनपद नूंह के अन्तर्गत खंड तावडू के ग्राम पीपा में देखने को मिला। एक पुराने मुकद्दमें में वांछित जेसीबी को बरामद करने गई पुलिस पर जेसीबी मालिक व गांव के अन्य 30-40 लोगों ने मिलकर पत्थर, तलवार व लाठी-डंडों से जानलेवा हमला कर दिया। इस घटना में एक एएसआई राजपाल गंभीर रूप से घायल हो गया। गम्भीर चोटें आई हैं। पुलिस ने नामजद हमलावरों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के अन्तर्गत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। 

जानकारी के अनुसार एएसआई राजपाल ने बयान दिया है कि उसके साथ एक अन्य एएसआई दिग्विजय सिंह व चालक सिपाही संजीव बतोर गश्त क्राइम पीपाका मोड़ पर खड़े थे कि किसी खास मुखबिर ने सूचना दी कि पुराने मुकदमे में वांछित जेसीबी पीपाका के कब्रिस्तान के आगे खेतों में खड़ी हुई है। उसका मालिक इरशाद है, जो इदरीस निवासी पीपाका का रिश्तेदार है। उक्त जेसीबी को कब्जे में लेने वह अपनी टीम के साथ मौके पर गये तो वहां बिना नं. की जेसीबी खड़ी हुई थी और उस पर एक चालक बैठा हुआ था। जैसे ही पुलिस उस जेसीबी को लेकर चली ही थे कि एक मोटरसाइकिल पर तारीफ पुत्र हमीद व रहीश पुत्र शाहिद निवासी पीपाका, जेसीबी का मालिक इरशाद जो रिश्तेदार इदरीश निवासी पीपाका व पुत्र मजीद निवासी पीपाका व एक डम्फर में 30-40 व्यक्ति व औरतें आयी। जिनमें शाहिद उफ लहनू पुत्र दल्लू निवासी पीपाका आदि ने लोहे का रॉड व लाठीयां व शाहिद के हाथ में तलवार थी। 

सभी ने एएसआई पर हमला कर अधमरा कर दिया और बाकी पुलिस कर्मचारियों पर पत्थरों से वार किया। घायल राजपाल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने एएस आई राजपाल के बयान पर सरकारी काम में बाधा डालने, जेसीबी छीनकर ले जाने व विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है।