राजस्थान से भटका बाघ हरियाणा में घुसा, एक शख्स पर कर चुका है हमला... ग्रामीणों के लिए अलर्ट जारी

1/19/2024 6:09:32 PM

रेवाड़ी: राजस्थान की सीमा से हरियाणा की सीमा में प्रवेश हुए बाघ को लेकर रेवाड़ी में भी अलर्ट जारी किया गया है। राजस्थान के सटे इलाके हरियाणा के धारूहेड़ा इलाके में बाघ के प्रवेश होने की सूचना है: वन विभाग ने अलर्ट जारी करके लोगों से अपील की है कि वो तुरंत वन विभाग को सूचित करें और सावधान रहें। 

रेवाड़ी वन मंडल के इंस्पेक्टर दीपक कुमार ने बताया कि उन्हें राजस्थान के अलवर वन मंडल से सूचना मिली थी कि रेवाड़ी की सीमा में बाघ प्रवेश कर चुका है। सूचना मिलने के बाद रेवाड़ी वन मंडल की टीम और राजस्थान की टीम मिलकर सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है। रेवाड़ी के औद्योगिक कस्बा धारूहेड़ा के गांव नंदरामपुर बास व भटसाना की सीमा में बाघ के पैरों के निशान भी देखे गए हैं। फिलहाल बाघ का कुछ पता नहीं चल पाया है। लर्ट मिलने के बाद रेवाड़ी वन मंडल सर्च ऑपरेशन में जुट गया।
 

राजस्थान में कर चुका है हमला

बता दें कि इससे पहले बाघ ने राजस्थान के भिवाड़ी शहर के गांव खुशखेड़ा निवासी 75 वर्षीय रघुवीर पर हमला कर दिया था जिससे वह बुरी तरह घायल हो गया था। इस हमले की पुष्टी खुद ट्रैकिंग टीम ने की है। इस घटना के कुछ दिन बाद बाघ हरियाणा की सीमा में चला गया। बाघ के हरियाणा की सीमा की ओर चले जान की जानकारी किशनगंढ़ के रेंजर ने रेवाड़ी वन विभाग को दी।

Content Writer

Isha