हरियाणा में साढ़े 26 लाख गरीबों की PM गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत होगी मददः सुभाष बराला

7/3/2020 2:02:47 PM

चंडीगढ़(धरणी): प्रधान बदले जाने की खबरों के बीच आज हरियाणा बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने प्रैस कांफ्रैंस की। इस दौरान सुभाष बराला ने कहा प्रधानमंत्री मोदी की की तारीफ सुभाष बराला ने कहा कि कोविड-19 महामारी के दौर में मार्च माह में सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के हिस्से के रूप में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का एलान किया था। उन्होंने बताया कि हरियाणा में कुल साढे 26 लाख गरीबों की इस पैकेज के तहत मदद होगी।

गरीब परिवारों को राहत देने के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत सरकार ने 80 करोड़ से अधिक राशनकार्ड धारकों को अप्रैल, मई और जून के लिए राशन कार्ड में दर्ज सदस्यों के आधार पर प्रति व्यक्ति पांच किलो अनाज (गेहूं अथवा चावल) और प्रति परिवार एक किलो दाल मुफ्त देने की घोषणा की थी। यह मुफ्त 5 किलो अनाज, राशन कार्ड पर मिलने वाले अनाज के मौजूदा कोटे के अतिरिक्त है।  

बता दें कि पीएम मोदी ने कहा था कि भारत के लिए एक राशन-कार्ड यानी एक देश एक राशन कार्ड (One Nation one Ration Card) की व्यवस्था होने जा रही है। इससे सबसे बड़ा लाभ उन गरीब साथियों को मिलेगा, जो रोजगार या दूसरी आवश्याकताओं के लिए अपना गांव छोड़कर कहीं और जाते हैं।
 

 

Isha