Haryana Top 10: डिप्टी सीएम का आज कैथल दौरा, विभिन्न कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

6/5/2023 6:18:39 AM

डेस्क: डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला आज कैथल में पहुंचेंगे। इस दौरान वह सबसे पहले नई अजान मंडी में बैठक करेंगे। उसके बाद कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। इस दौरान भारी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे।  

भूपेंद्र हुड्डा ने बीजेपी सरकार साधा निशाना, बोले-गरीबों की सारी योजनाएं हुई बंद 

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार ने गरीबों की सारी योजनाओं को बंद कर दी है। साथ ही शिक्षा का निजीकरण करने पर तुली हुई है। सरकार ने विश्वविद्यालयों द्वारा अपने फंड स्वयं एकत्रित करने के फैसले को भी दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि विश्वविद्यालय छात्रों से मनमानी फीस वसूल करेंगे। 

बलाली गांव में खिलाड़ियों के पक्ष में हुई पंचायत, मंथन में  7 जून को महापंचायत का लिया गया फैसला 

खिलाड़ियों के साथ यौन शोषण व उनकी मांगों को लेकर अब अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी विनेश व संगीता फोगाट के गांव बलाली में आगामी आंदोलन को लेकर रणनीति तैयार होगी। गांव में सरपंच प्रतिनिधि बिंदराज की अध्यक्षता में हुई पंचायत में 7 जून को बलाली गांव में महापंचायत बुलाने का निर्णय लिया गया है।  

गृहमंत्री से बजरंग,साक्षी और विनेश ने की मुलाकात, अमित शाह और पहलवानों के बीच हुई ये बातचीत 

भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे रेसलर्स विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया ने अमित शाह से मुलाकात की। इस दौरान गृह मंत्री ने खिलाड़ियों से बिना भेदभाव किए जांच का आश्वासन दिया। 

पुनिया के कहने पर रुका फैसला, नहीं तो बीजेपी नेताओं के साथ वही होता जो देश के बेटियों के साथ हुआ: चढूनी  

 शहर के मुंडलाना स्टेडियम में आयोजित सम्मान समारोह में गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने कहा कि बजरंग पुनिया के अनुरोध पर कोई एक्शन नहीं लिया गया,लेकिन हमें यह फैसला लेना था कि जिस तरह देश के बेटियों को घसीटा गया है। उसी तरह से हम भाजपा नेताओं को घसीटते और उन्हें गांव में घुसने नहीं देते।   

हमलावरों ने सो रहे चौकीदार की पीट-पीटकर की हत्या, छुड़ाने आए बेटे पर भी किया हमला 

यमुनानगर जिले के बिलासपुर शहर में एक चौकीदार की पीट-पीट कर हत्या करने का मामला सामने आया है। मृतक गांव मारवां खुर्द का रहने वाला था। वहीं पास में ही पढ़ाई कर रहा बेटा प्रिंस जब पिता को हमलावरों से छुड़वाने आया तो उस पर भी हमला कर उसे घायल कर दिया। 

प्रदेश अध्यक्ष उदय भान व पूर्व CM भूपेंद्र हुड्डा ने BJP पर साधा निशाना, कहा- 2024 में बनेगी हमारी सरकार 

रोहतक जिले के ओल्ड आईटीआई मैदान में कांग्रेस पार्टी द्वारा प्रदेश स्तरीय संत कबीर जयंती का आयोजन किया गया। जयंती की अध्यक्षता कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष उदय भान ने की, जबकि मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने शिरकत की। 

अनुराग ढांडा बोले- AAP पार्टी हरियाणा में अकेले लड़ेगी चुनाव, किसी से नहीं करेगी गठबन्धन 

 आप पार्टी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा आज नरवाना में 8 जून को जींद में होने वाली विशाल तिरंगा यात्रा का न्यौता देने आए थे। जहां कार्यकर्ताओं ने उनका फूल मालाओं से स्वागत किया। 

लाल परी ने खट्टर सरकार को किया मालामाल, यहां 43 करोड़ में बिका 1 ठेका, 1564 करोड़ रुपये की हुई आय 

हरियाणा के गुरुग्राम जिले में शराब के ठेकों की 2023-24 की ऑक्शन के बाद खट्टर सरकार और एक्साइज विभाग गदगद है। 2023-24 वित्तीय वर्ष के लिए शराब की दुकानों की नीलामी में एक नया राजस्व रिकॉर्ड दर्ज किया गया है।  

नेशनल स्विमिंग चैंपियनशिप: हरियाणा टीम का हुआ चयन, ये खिलाड़ी लेंगे भाग 

आने वाले दिनों में हैदराबाद में 76वीं सीनियर नेशनल स्विमिंग चैंपियनशिप आयोजित की जा रही है। इसी के चलते बहादुरगढ़ में खिलाड़ियों के चयन के लिए ट्रायल आयोजित किया गया था, जिसमें पूरे हरियाणा से कई तैराकों ने जोरो-शोरों ले भाग लिया था।  

सिरसा के 124 गांवों में दस्तक देगी इनेलो की परिवर्तन पदयात्रा, 19 दिनों में होगा सफर पूरा 

इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला के नेतृत्व में चल रही हरियाणा परिवर्तन पद यात्रा सात जून को ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र के गांव चाहरवाला से सिरसा जिला में प्रवेश करेगी। इस दौरान अभय सिंह चौटाला 19 दिनों में सिरसा जिला के 124 गांवों में दस्तक देंगे। 

  (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)     

 

 

 

Content Editor

Ajay Kumar Sharma