Haryana TOP 10: हिसार के खेदड़ में आज होगी किसानों की महापंचायत, आंदोलन शुरू करने को लेकर लिया जा सकता है बड़ा फैसला, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Jul 13, 2022 - 07:13 AM (IST)

डेस्क: हिसार जिले के खेदड़ पावर प्लांट में ग्रामीणों और पुलिस कर्मचारियों के बीच हुई झड़प के मामले में आज किसानों की महापंचायत का आयोजन किया जाएगा। किसान नेता राकेश टिकैत भी इस महापंचायत में शामिल होने खेदड़ पहुंचेंगे। इनके अलावा भी कई किसान संगठनों के प्रतिनिधि इस बैठक में शामिल होने पहुंचेंगे। खेदड़ में किसान धर्मपाल को मौत होने और किसानों के खिलाफ हत्या के प्रयास समेत कुल 11 धाराओं के तहत दर्ज किए गए मुकदमों को लेकर इस बैठक में बातचीत की जाएगी। इसी के साथ इस मामले में आगामी रणनीति बनाने और आंदोलन शुरू करने को लेकर भी फैसला लिया जाएगा। 

13 जुलाई की महांपचायत के चलते हिसार कमिश्नरी के घेराव का कार्यक्रम स्थगित

खेदड़ पावर प्लांट में ग्रामीणों और पुलिस कर्मचारियों के बीच झड़प का विवाद 4 दिनों के बाद भी नहीं सुलझा, जिस कारण मृतक धर्मपाल के शव का दाह संस्कार भी नहीं हो पाया। ग्रामीणों ने आंदोलन लंबा खींचने के चलते ही 15 जुलाई को हिसार कमिश्नरी के घेराव का कार्यक्रम स्थगित कर दिया।

विधायकों को सता रहा जान का खतरा, किरण चौधरी ने जेड सिक्योरिटी की मांग की

कांग्रेस नेता किरण चौधरी ने हरियाणा में विधायकों को मिल रही धमकियों को लेकर मंगलवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल को एक पत्र लिखा है। किरण चौधरी ने इस पत्र के माध्यम से हरियाणा के सभी विधायकों को जेड कैटेगरी की सुरक्षा देने की मांग रखी है। इसी के साथ इस मामले की जांच एसआईटी से करवाने की भी मांग की है। 

सरकार ने हरियाणा के गौरव के साथ किया मजाक : विजय बंसल

हरियाणा स्कूली शिक्षा के पाठ्यक्रम से महाराजा अग्रसेन,सर छोटू राम,चौधरी देवीलाल,हरियाणा के प्रथम मुख्यमंत्री पंडित भगवत दयाल शर्मा,चौधरी रणबीर सिंह हुड्डा,चौधरी बंसी लाल,राव बीरेंद्र सिंह,पंडित लखमी चंद,मेजर होशियार सिंह की जीवनी को हटाने को लेकर शिवालिक विकास मंच के अध्यक्ष और पूर्व चेयरमैन विजय बंसल एडवोकेट ने वर्तमान भाजपा जजपा सरकार पर हरियाणा के गौरव के साथ भद्दा मजाक करने का आरोप लगाया है।

पंजाब के AG पर पानीपत में हुआ हमला, लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ा हो सकता है मामला

पंजाब के एडवोकेट जनरल अनमोल रतन सिद्धू पर पानीपत के नजदीक ट्रेन में हमले करना का मामला सामने आया है। एडवोकेट जनरल लॉरेंस बिश्नोई को लेकर सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई में शामिल होने के बाद चंडीगढ़ वापस लौट रहे थे। बताया जा रहा है कि ट्रेन पर पत्थर जैसी किसी भारी-भरकम चीज से हमला किया गया। सूचना मिलते ही आरपीएफ पुलिस मौके भी मौके पर पहुंची।

अब दिल्ली से मुंबई जाना होगा आसान, यात्रियों के लिए गुरुग्राम में खुला सिक्स लेन सोहना एलिवेटेड हाईवे

राजीव चौक से बादशाहपुर के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग 248 पर बने छह लेन वाले सोहना एलिवेटेड हाईवे को सोमवार को ट्रायल के तौर पर यातायात के लिए खोल दिया गया है। बता दें कि बादशाहपुर और सोहना के बीच का हिस्सा 1 अप्रैल को पहले ही खोल दिया गया था, अब इसके पूरे 25 किलोमीटर के हिस्से तक पहुंचा जा सकता है।

दुखद हादसा: स्कूटी सवार अध्यापिका को ट्रक ने रौंदा, CCTV में कैद हुई हादसे की तस्वीरें

हरियाणा के फतेहाबाद जिले के साथ लगते पंजाब के मूनक क्षेत्र में हुए दर्दनाक हादसे में जाखल निवासी अध्यापिका की मौत हो गई। इस दिल दहलाने वाले हादसे में एक ट्रक ने अध्यापिका की स्कूटी में टक्कर मारते हुए उसे कुचल दिया, जिससे जहां अध्यापिका ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। यही नहीं हादसे में स्कूटी में आग भी लग गई। 

खूनी खेल में बदला चाय पर हुआ विवाद, दुकानदार ने युवक पर चलाए चाकू, हुई मौत

हरियाणा के रोहतक में चाय की दुकान पर चाय के लिए हुए विवाद में दुकानदार ने अभिषेक नामक युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी।  हत्या की यह घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। मृतक की मां का कहना है कि दुकानदार सोनू व उसके साथियों ने मेरे सामने अभिषेक को चाकू मारे है। फिलहाल सिटी थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए रोहतक पीजीआई भेज दिया गया है। 

शराबी पति ने फावड़े से हमला कर की पत्नी की हत्या, शव के पास बैठकर पीता रहा शराब

 गांव धनसोली से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, जहां बेरहम पति ने फावड़े से हमला कर सो रही पत्नी को मौत के घाट उतार दिया। बेरहम पति ने वारदात को सुबह करीब 2:30 बजे अंजाम दिया। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पानीपत के सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए रखवाया। 

9 माह के बच्चे के साथ दुष्कर्म पीड़िता का हुआ अपहरण, देवर ने ही बनाया था हवस का शिकार

तहसील कैंप थाना क्षेत्र की एक कॉलोनी से दुष्कर्म पीड़ित महिला का उसके 9 माह के बेटे समेत अपहरण करने का मामला सामने आया है। अपहरण करने का आरोप रेप के आरोपी देवर समेत ससुरालजनों पर लगाया गया है। महिला ने आरोपी देवर के खिलाफ 2 माह पहले दुष्कर्म का केस दर्ज करवाया गया था। केस में यह भी बताया गया था कि उक्त बच्चा देवर का ही है। 

गोरखधाम एक्सप्रेस का हुआ विस्तार, अब बठिंडा से सिरसा होते हुए गोरखपुर जाएगी ट्रेन

सिरसा के लोगो को रेल मंत्रालय की  तरफ से सौगात मिली है। रेलवे ने लोगों की लम्बे समय से चली आ रही मांग को पूरा कर दिया है। हिसार से गोरखपुर की तरफ चलने वाली गोरखधाम एक्सप्रेस ट्रैन का विस्तार हो गया है, अब ये ट्रैन सिरसा से होकर गुजरेगी। इस ट्रैन का विस्तार हुआ है ट्रैन अब भटिंडा से लेकर गोरखपुर तक जाएगी। भटिंडा से सिरसा - हिसार - रोहतक - दिल्ली होते हुए गोरखपुर के लिए रोज़ाना चलेगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static