Haryana TOP 10: आज जींद दौरे पर रहेंगे डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला, उचाना कलां में ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन कर कई गांवो का करेंगे दौरा, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

7/19/2022 10:36:13 PM

डेस्क: सूबे के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला आज जींद जिले के लगभग आधा दर्जन गांवों का दौरा करेंगे। डिप्टी सीएम सुबह 11 बजे उचाना कलां के सामान्य अस्पताल में बने ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन भी करेंगे। उसके बाद पेगां, थुआ तथा मोहनगढ़ छापड़ा में सामाजिक कार्य में भाग लेगें। उपमुख्यमंत्री दोपहर डेढ़ बजे अलेवा के खंड विकास एवं पंचायत विभाग के कार्यालय में सामुदायिक केन्द्र का उद्घाटन करेंगे और लोगों की समस्याएं सुनेंगे तथा कंडेला गांव में एक कार्यक्रम में शिरकत करेगे। उपमुख्यमंत्री का रात्रि ठहराव जींद में ही होगा।

आज हिसार के पैतृक गांव में होगा शहीद DSP का अंतिम संस्कार

मृतक उप पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र का अंतिम संस्कार  बुधवार को उनके पैतृक गांव में होगा। मंगलवार को उनके शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद, हिसार स्थित उनके पैतृक गांव सारंगपुर ले जाया गया है। अपने पैतृक गांव में ही वे पंचतत्व में विलीन हो जाएंगे। फरवरी में उनकी मां मन्नी देवी और मार्च में उनके पिता उग्रसेन की मौत हो गई थी। 

DSP सुरेंद्र सिंह की हत्या के मामले में गृहमंत्री अनिल विज ने बड़ा बयान, दिए ये आदेश

नूंह में DSP सुरेंद्र सिंह की हत्या के मामले में गृहमंत्री अनिल विज ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मैंने कार्रवाई के सख्त आदेश दिए है, जितनी फोर्स लगानी पड़ी, हम लगाएंगे। विज ने कहा कि आसपास के जिलों की फोर्स भी लगानी पड़े तो भी लगाएंगे। उन्होंने कहा रकि खनन माफियाओं को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।  

नूंह में डीएसपी की हत्या होना सरकारी सिस्टम की है नाकामयाबी- अरविंद केजरीवाल

हरियाणा के नूंह में खनन माफियाओं द्वारा डंपर के नीचे कुचल कर डीएसपी की हत्या करने को अरविंद केजरीवाल ने सरकारी सिस्टम की नाकामी बताया है। केजरीवाल ने एक ट्वीट करते हुए इस घटना को लेकर प्रदेश सरकार पर हमला बोला है। वहीं आप सांसद आम आदमी पार्टी के प्रभारी सुशील सांसद ने भी घटना पर दुख जताते हुए अवैध माइनिंग को लेकर बड़े सवाल उठाए हैं। 

DSP की हत्या मामले में हुड्डा और उदयभान का बयान, बोले- प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह हुई ठप

विपक्ष द्वारा सरकार को कटघरे से खडा किया जा रहा है। पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी सूबे में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल खडे किए हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा में माइनिंग का खेल किस तरह चल रहा है, यह किसी से छिपा नहीं है। इसी के साथ हरियाणा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह खराब हो चुकी है।

खनन माफियाओं का इलाज उत्तर प्रदेश की तर्ज पर होगा, थोड़ा इंतजार करें- मूलचन्द शर्मा

खनन एवं परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने थोड़े समय का इंतजार करने की बात कहते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ऐसे चोरों का इलाज करना बेहद अच्छी तरह से जानती है। इनका इलाज उत्तर प्रदेश की तर्ज पर होगा। हरियाणा में बदमाश-माफियाओं को किसी भी सूरत में कोई छूट नहीं मिल सकती। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार को एक दबंग पुलिस अधिकारी खोने का बेहद दुख है। 

कांग्रेस से मोह भंग हो गया है तो विधायक पद से इस्तीफा देकर BJP में जाए बिश्नोई- हुड्डा

पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा है कि अगर कुलदीप बिश्नोई का मोह कांग्रेस से भंग हो चुका है, तो अपनी सीट से इस्तीफा देकर बेशक भाजपा में चले जाएं। अजय माकन द्वारा किरण चौधरी को लेकर दिए गए बयान को लेकर उन्होंने कहा कि अजय माकन ने जो भी बयान दिया तथ्यों के आधार पर दिया है।

अग्निपथ स्कीम के खिलाफ दीपेंद्र ने दिया स्थगन प्रस्ताव, बोले- मनमाने ढंग से लागू की योजना

सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने आज संसद का मानसून सत्र शुरू होते ही अग्निपथ योजना के खिलाफ राज्य सभा में नियम 267 के तहत कार्य-स्थगन प्रस्ताव पेशकर चर्चा कराने की मांग की। उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना से पूरे देश के युवाओं में अपने भविष्य को लेकर भ्रम और चिंता की स्थिति है और उनमें काफी रोष है। इसलिये सरकार सारा काम रोककर इस अति महत्तवपूर्ण विषय पर तुंरत विस्तार से चर्चा कराए।

4850 मीटर ऊंचाई पर सरकारी स्कूल के छात्रों का सामूहिक योग,  इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में नाम हुआ दर्ज

प्रदेश के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों ने हिमाचल की दुर्गम बारालाचा शिखर की 4850 मीटर की ऊंचाई पर सामूहिक योग कर इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराया है। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर हरियाणा के सरकारी स्कूलों की 35 लड़कियों, 18 लड़कों और 13 दिव्यांग और अध्यापकों समेत कुल 68 प्रतिभागियों की टीम ने बारालाचा शिखर पर एक साथ योग किया।

किसान आंदोलन के दौरान युवक पर तलवार से हमला करने वाला निहंग दोषी करार

कुंडली बॉर्डर पर किसान आंदोलन के दौरान युवक पर तलवार से हमला करने के आरोपी निहंग को कोर्ट ने दोषी करार दिया है। अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश अजय पराशर की अदालत ने आरोपी निहंग को दस साल की कैद व 15 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। जुर्माना न देने पर नौ माह अतिरिक्त कैद की सजा भुगतनी होगी। आरोपी ने रास्ते को लेकर हुए विवाद में सोनीपत के युवक पर तलवार से हमला किया था।

डी.एल.एड. परीक्षाएं 22 से 27 अगस्त तक,  शिक्षा बोर्ड ने जारी की संशोधित तिथि

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष प्रो. डा. जगबीर सिंह एवं सचिव कृष्ण कुमार ने आज बताया कि डी.एल.एड. (नियमित/रि-अपीयर) परीक्षा जुलाई-2022 के छात्र-अध्यापकों के बाह्य व आंतरिक प्रायोगिक परीक्षा का संचालन करवाते हुए मूल्यांकन के अंक सभी संस्थानों द्वारा ऑनलाइन 6 से 13 अगस्त तक भरने हेतु तिथियां निर्धारित की गई थीं लेकिन प्रशासनिक कारणों के चलते अब इन परीक्षाओं का संचालन 22 से 27 अगस्त, 2022 (समय 9 से 3 बजे) तक करवाने का निर्णय लिया गया है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana