Haryana TOP 10: आज राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगी द्रौपदी मुर्मू, संसद भवन में दी जाएगी 21 तोपों की सलामी, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

7/25/2022 7:30:24 AM

डेस्क: नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज देश के 15वें राष्ट्रपति के पद की की शपथ लेंगी। इसके बाद उन्हें 21 तोपों की सलामी दी जाएगी। प्रधान न्यायाधीश एन.वी. रमण द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद की शपथ दिलाएंगे। यह कार्यक्रम सुबह करीब सवा 10 बजे संसद के केंद्रीय कक्ष में होगा। इसके बाद देश के राष्ट्रपति के रूप में द्रौपदी मुर्मू का पहला संबोधन होगा। उपराष्ट्रपति एवं राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, मंत्रिपरिषद के सदस्य, राज्यपाल, मुख्यमंत्री, राजनयिक मिशनों के प्रमुख, संसद सदस्य और सरकार के प्रमुख असैन्य एवं सैन्य अधिकारी समारोह में शामिल होंगे।

कुलदीप बिश्नोई ने सीएम खट्टर से की मुलाकात, BJP ज्वाइन करने की चर्चाएं तेज

राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग कर बागी सुर दिखाने वाले कुलदीप बिश्नोई ने आज सीएम मनोहर लाल खट्टर से हरियाणा भवन में मुलाकात की। बताया जा रहा है कि कुलदीप बिश्नोई इसी महीने भाजपा ज्वॉइन करेंगे तथा उनके छोटे बेटे भव्य विश्नोई भी भाजपा में शामिल होंगे। 

बहादुरगढ़ को आज मिलेगी नए बस अड्डे की सौगात

बहादुरगढ़ शहर को कल नए बस अड्डे की सौगात मिलने जा रही है। यानी कल बहादुरगढ़ बाइपास पर सेक्टर-9 के पास स्थित नए बस अड्डे से बसों का आवागमन शुरू हो जाएगा। 23 करोड़ 30 लाख रुपए की लागत से बनकर तैयार बहादुरगढ़ के इस नए बस स्टैंड का उद्घाटन 6 मार्च 2022 को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने किया था। 

नीरज चोपड़ा ने विश्व एथलेटिक्स में जीता सिल्वर, गांव में जश्न का माहौल

ओलंपिक चैम्पियन भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा के अमेरिका के यूजीन में विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने के बाद उनके पानीपत जिले में स्थित गांव में जश्न का माहौल है। हरियाणा में पानीपत के पास खंडरा गांव के एक किसान के बेटे 24 वर्षीय चोपड़ा विश्व चैंपियनशिप में पदक जीतने वाले केवल दूसरे भारतीय और पहले पुरुष एथलीट बन गये हैं। 

नीरज चोपड़ा के रजत पदक जीतने पर बोले- सीएम खट्टर, ‘हरियाणा की माटी के लाल को बधाई’

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ट्वीट कर नीरज चौपड़ा को बधाई दी है। सीएम खट्टर ने कहा है कि हरियाणा की माटी के लाल को 88.13 मीटर भाला फेंक सिल्वर मेडल जीतने पर हृदय से बधाई।

हरियाणा की खेल नीति को लेकर हुड्डा का आरोप, बोले- नीरज चोपड़ा को नहीं मिल रहा उचित सम्मान

हुड्डा ने खिलाड़ियों की नीति को लेकर प्रदेश सरकार पर कई आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार नीरज चोपड़ा को वह सम्मान नहीं दे रही जिसके वे हकदार हैं। हुड्डा ने कहा कि अभी तक तो नीरज चोपड़ा को हरियाणा पुलिस में डीएसपी लगा देना चाहिए था। 

CBSE Result: 100% अंक लाने वाली अंजली को सीएम खट्टर ने दी ये बड़ी सौगात

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल नेे सीबीएसई बोर्ड में दसवीं कक्षा में 100 प्रतिशत अंक लाने वाली महेंद्रगढ़ की छात्रा अंजली यादव से फोन पर बात की। उन्होंने छात्रा अंजली को सौगात दी। सीएम खट्टर ने अब अंजली को दो साल तक 20 हजार रुपये महीने की छात्रवृत्ति देने की घोषणा की है। 

जीएसटी से लेकर महंगाई और अपराध से लेकर भ्रष्टाचार के मुद्दे को लेकर बीजेपी पर सैलजा का हमला

कुमारी शैलजा ने कहा कि आज देश और प्रदेश के हालत बेहद चिंतनीय हैं। मौजूदा केंद्र सरकार के जनविरोधी रवैये के कारण हर वर्ग त्राहि-त्राहि कर रहा है। यह सरकार साजिशन देशवासियों को परेशान करने वाली नीतियां बना रही है। कृषि विरोधी काले कानून लाकर किसानों को बर्बाद करने की साजिश रची गई।

लॉरेंस बिश्नोई व गोल्डी बराड़ गैंग के 4 गुर्गे गिरफ्तार, दहशत फैलाने की कर रहे थे तैयारी

लिस की सीआईए-2 शाखा ने गैंगस्टर गोल्डी बराड ग्रुप के 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से 7.65 बोर की तीन पिस्टल व 22 जिंदा रौंद बरामद हुए हैं। गोल्डी बराड गैंग से संबंध रखने वाला युवक यूपी के गोरखपुर का रहने वाला है, जबकि उसके तीन साथी अम्बाला छावनी के बब्याल के रहने वाले हैं। 

सड़क हादसे में दंपत्ति समेत 9 साल की बेटी की मौत, तेज रफ्तार पिकअप ने मारी थी टक्कर

नेशनल हाईवे-19 पर गांव बंचारी के समीप एक तेज रफ्तार पिकअप गाड़ी ने सड़क किनारे लगी ग्रिल तोड़ते हुए सवारी के इंतजार में खड़े दंपति व बेटी को सीधी टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी, कि तीनों की मौके पर ही मौत हो गई। इस हादसे के बाद गाड़ी चालक मौके से फरार हो गया। 

होंडा सिटी की टक्कर से 3 कांवड़िये हुए घायल, गुसाए लोगों ने कार में लगाई आग

हादसे से गुस्साए कांवड़ियों ने रोड पर जाम लगा दिया। यही नहीं कांवड़ियों ने जमकर नारेबाजी भी की। पुलिस मौके पर पहुंची और कांवड़ियों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे काफी उग्र हो गए। कांवड़ियों ने आरोप लगाया कि पुलिसकर्मियों ने आरोपी कार चालक को भगा दिया है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Isha