Haryana TOP 10: आज देश-प्रदेश में धूमधाम से मनाया जाएगा भाई-बहन का त्योहार रक्षाबंधन, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Aug 11, 2022 - 07:07 AM (IST)

डेस्क: आज देशभर में रक्षाबंधन का त्योहार धूमधाम के साथ मनाया जाएगा। राखी बांधने का शुभ मुहूर्त 11 अगस्त को सुबह 10 बजकर 37 मिनट से लेकर अगले दिन यानी 12 अगस्त को सुबह 07 बजकर 06 मिनट तक रहेगा। हरियाणा में रक्षाबंधन को और खास बनाने के लिए प्रदेश सरकार की ओर से महिलाओं को रोडवेज की बसों में फ्री सफर करने की सुविधा दी जा रही है। महिलाएं अपने 15 साल के बच्चों के साथ आज मध्यरात्रि 12 बजे तक बसों में निशुल्क यात्रा कर पाएंगी। 

पराली जलाने की समस्या जड़ से होगी खत्म, पीएम मोदी ने पानीपत को समर्पित किया 2G इथेनॉल संयंत्र

इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि, पानीपत में 2जी इथेनॉल संयंत्र देश में जैव ईंधन के उत्पादन और उपयोग को बढ़ावा देने में मदद करेगा। इससे किसानों को काफी फायदा होगा। 

कृषि मंत्री ने गोगी को BJP में शामिल होने का दिया न्योता, भड़के विधायक ने ऐेसे दिया जवाब

गोगी ने नहले पर दहला मारते हुए कहा कि शमशेर सिंह गोगी को कुलदीप बिश्नोई समझने की गलती मत करना। गोगी मरने के बाद भी बीजेपी में नहीं जाएगा। 

शामलात देह की जमीन का पंचायतों के नाम इंतकाल चिंता का विषय नहीं: मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के अनुसार राज्य सरकार शामलात देह की जमीन का पंचायतों के नाम इंतकाल कर  रही है। इसमें चिंता का कोई विषय नहीं है। सरकार महज इंतकाल बदल रही है, सरकार का मुख्य मकसद अवैध हस्तांतरण को रोकना है।

Mount Friendship की चोटी पर फहराया जाएगा 75 फीट ऊंचा तिरंगा झंडा

मंत्री संदीप सिंह ने अपने चंडीगढ़ स्थित आवास से नेशनल एडवेंचर क्लब (इंडिया) के अभियान दल को हिमाचल प्रदेश के माउंट फ्रेंडशिप पर 75 फीट ऊंचा तिरंगा फहराने के लिए रवाना किया। पहाड़ की ऊंचाई पर जब यह झंडा फहराया जाएगा तो देश के अमृत महोत्सव के जश्न में चार चांद लग जाएंगे।  

तिरंगे के नाम पर लूट करने वाले डिपो होल्डर पर गिरी गाज, लाइसेंस हुआ रद्द

करनाल में तिरंगे झंडे की बिक्री को लेकर राशन कार्ड धारकों को गुमराह करने वाले एक डिपो होल्डर के खिलाफ कार्यवाही करते हुए उसका लाइसेंस रद्द कर दिया गया है। उपायुक्त अनीश यादव ने बताया कि आरोपी डिपो होल्डर यह कहकर जनता को गुमराह कर रहा था कि 20 रुपए में झंडा खरीदने के बाद ही उन्हें राशन मिलेगा। 

डेरा प्रमुख के लिए घट रहा बहनों का प्यार, रक्षाबंधन पर आई केवल 1300 राखियां

साध्वियों के यौन शोषण मामले में रोहतक की सुनारिया जेल में बंद डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के लिए इस बार रक्षाबंधन पर बहनों का प्यार कम हो रहा है। पिछले साल की अपेक्षा इस बार गुरमीत राम रहीम के लिए केवल 1,334 राखियों के लिफाफे पहुंचे हैं।

बॉक्सिंग में देश को गोल्ड मेडल दिलाने वाली नीतू को मां-बाप ने लड़कों की तरह पाला

जगदीप घणघस ने कहा कि नीतू ने महिलाओं के मिनिमम वेट (45-48 किग्रा) वर्ग के फाइनल में विश्व चैम्पियनशिप 2019 की कांस्य पदक विजेता रेस्जटान डेमी जेड को सर्वसम्मत फैसले में 5-0 से पराजित किया, जिससे भारत का नाम विश्व में ऊंचा हुआ। 

भाई को राखी बांधने जा रही बहन, सवारियों से भरी बस में 2.5 लाख रुपए के गहने हुए चोरी

महिला उस वक्त सवारियों से खचाखच भरी एक बस में सवार थी। तभी किसी ने महिला की पीठ पर टंगे बैग में रखे गहने चोरी कर लिए। महिला का आरोप है कि जब पुलिस को इसकी सूचना दी गई तो पुलिस ने कई घंटे तक मामले की सुध तक नहीं ली।

जहरीले सांप ने घर में सो रहे भाईयों को बनाया शिकार, बड़े की मौत, छोटा अस्पताल में दाखिल

जिले के गांव अमीन में घर में सो रहे दो भाईयों को सांप ने काट लिया, जिससे बड़े भाई की मौत हो गई, जबकि दूसरा बच्चा अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहा है। घटना की सूचना मिलने पर गांव में शोक की लहर दौड़ गई।

सीएम सिटी में अस्पताल की बड़ी लापरवाही, बुजुर्ग मरीज को चढ़ाया गलत खून, हुई मौत

करनाल में एक अस्पताल की लापरवाही के चलते मरीज की मौत हो गई। शहर के पार्क हॉस्पिटल में बुजुर्ग मरीज को गलत खून चढ़ा दिया गया, जिस से उसकी मौत हो गई। अस्पताल ने मरीज को गलत खून चढ़ाने की बात मान भी ली है। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Related News

Recommended News

static