Haryana TOP 10: आज प्रदेशभर में आयोजित होगी बुनियाद कार्यक्रम की परीक्षा, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

8/25/2022 7:27:08 AM

डेस्क: प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी को लेकर शुरू किए गए बुनियाद कार्यक्रम की परीक्षा आज प्रदेशभर में आयोजित की जाएगी। 48 परीक्षा केंद्रों पर यह परीक्षा दोपहर 12 से 2 बजे तक आयोजित होगी। परीक्षार्थियों को परीक्षा शुरू होने से 30 मिनट पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा। जिन स्कूलों में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, वहां परीक्षा के दिन दूसरे छात्रों का अवकाश रहेगा।

सोनाली फोगाट के भाई ने किए बड़े खुलासे, नशीला पदार्थ देकर PA सुधीर करता था दुष्कर्म

सोनाली के भाई का दावा है कि उनकी बहन ने जीजा को बताया था कि सुधीर ने करीब 3 साल पहले नशीला पदार्थ खिलाकर उनके साथ दुष्कर्म किया था। 

सोनाली मौत मामले में दर्ज नहीं हुई FIR, प्रशासन और BJP पर फूटा परिवार का गुस्सा

सोनाली के परिवार ने भाजपा सरकार से भी मदद की अपील की है। परिवार का कहना है कि हमारी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। गोवा में सोनाली का पोस्टमार्टम करने का भी हमनें विरोध किया है, लेकिन उन्हें बॉडी भी हैंडओवर नहीं की जा रही है। 

Sonali Phogat की बेटी ने सरकार से लगाई गुहार, दोषी को सजा और मां को मिले न्याय

सोनाली की बेटी ने सरकार से मां के लिए न्याय की गुहार लगाई है। उन्होंने कहा कि उनकी मां की संदिग्ध मौत की सही तरीके से जांच होनी चाहिए। यशोधरा ने कहा कि जांच के बाद जो भी दोषी पाया जाए उसके ऊपर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

Sonali Phogat की मौत की CBI जांच हो तो बड़े-बड़े मगरमच्छ होंगे बेनकाब: नवीन जयहिंद

नवीन जयहिंद ने एक बार फिर इस मामले को लेकर कई बड़ी बातें कही हैं। उन्होंने मामले में कार्रवाई ना होने को लेकर सरकार की मंशा पर सवाल खड़े किए हैं। जयहिंद ने कहा कि सरकार सीबीआई जांच से क्यों बच रही है। 

आगामी पंचायत चुनाव में उनके लिए आरक्षण लागू किया जाए ताकि वह भी समाज की मुख्य धारा में शामिल हो सकें: चन्द्र मोहन

हरियाणा के पूर्व उप मुख्यमंत्री चन्द्र मोहन ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से आग्रह किया है कि वह हरियाणा प्रदेश में पिछड़े वर्गो के लोगों के हितों को ध्यान में रखते हुए और उनकी रक्षा के लिए उन्हें  हरियाणा प्रदेश में होने वाले आगामी पंचायत चुनाव में उनके लिए आरक्षण लागू किया जाए ताकि वह भी समाज की मुख्य धारा में शामिल हो सकें।

किसान के बेटे ने बढ़ाया मान, ऊंची चोटियों पर चढ़ फतेह कर रहा हासिल, डिप्टी सीएम ने की ये घोषणा

सोनीपत जिले के गांव मटिण्डू में किसान के बेटे ने पर्वतारोही बन अलग ही मिसाल पेश की है। बता दें कि नितेश दहिया ने बारहवीं कक्षा के बाद सरकारी नौकरी पाने में असफल रहे तो बिना अनुभव के ही पर्वतारोहण का रास्ता अपना लिया और अब पर्वतारोही बन प्रदेश में जिले का नाम रोशन कर रहे हैं। 

हरियाणा में भी उठा राजस्थान में हुई बच्चे की हत्या का मामला, कैथल में हुआ जोरदार प्रदर्शन

राजस्थान में एक अनुसूचित जाति के छात्र द्वारा अध्यापक की मटकी से पानी पीने को लेकर बेरहमी से पीट पीट कर निर्दोष छात्र की हत्या करने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा। जिसका विरोध राजस्थान तथा अन्य राज्यों के बाद अब हरियाणा के कैथल में भी इसका असर देखने को मिला है। 

पानीपत: गरीबी की मार, जर्जर मकान की छत के नीचे दबने से युवक की मौत

हरियाणा के पानीपत में एक मकान की छत गिरने से नीचे सो रहे एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई। बताया जा रहा है कि पहले इसी मकान की छत का कुछ हिस्सा गिरने से मृतक की मां भी घायल हो गई थी।

शादी के 6 महीने बाद संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत, ससुराल पक्ष पर लगे गंभीर आरोप

 गांव देवी नगर में संदिग्ध परिस्थितियों में एक विवाहिता की मौत हो गयी। परिजनों ने इस मामले में ससुराल पक्ष पर हत्या के आरोप लगाए है। परिजनों का कहना है कि उनकी बेटी को दहेज के लिए तंग किया जाता था और अभी फरवरी माह में ही उसकी शादी हुई थी। 

2 सांडों की लड़ाई की चपेट में आने से मासूम की हुई मौत, दूध लेने के लिए जा रही थी बच्ची

कुरुक्षेत्र के शाहबाद उपमण्डल में नगर पालिका प्रशासन के कैटल फ्री शाहबाद के दावों की उस समय पोल खुली दिखी जब उपमंडल शाहबाद में दो सांडों की लड़ाई की चपेट में आने से एक 11 साल की मासूम बच्ची की मौत हो गई।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Gourav Chouhan