Haryana TOP 10: पेंशन कटने की शिकायतों के निपटान के लिए आज से अभियान की शुरुआत, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

9/19/2022 6:29:15 AM

डेस्क: हरियाणा में पेंशन कटने की शिकायतों को दूर करने के लिए आज से अभियान की शुरूआत की जाएगी। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा यह अभियान 30 सितंबर तक चलाया जाएगा। इसके तहत ऐसी शिकायतों का निपटारा किया जाएगा, जहां पेंशन व भत्ता का डेटा के मिलान न होने के कारण अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है। सभी संबंधित वांछित लाभार्थी अपने संबंधित जिला समाज कल्याण अधिकारी को अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। 

सरकार बनी तो युवाओं को देंगे नौकरी, चाहे दोबारा जेल क्यों ना जाना पड़े: ओपी चौटाला

ओम प्रकाश चौटाला ने कहा कि इनेलो की सरकार बनने पर बुजुर्गों की पेंशन दोबारा शुरू की जाएगी। इसी के साथ प्रदेश के युवाओं को नौकरी देंगे।

व्हिप से परेशान हुए विज, बोले- कई बार अपना मत नहीं रख पाते विधायक, पूछा, कहां है लोकतंत्र ?

अनिल विज ने डेमोक्रेसी पर सवाल खड़े करते हुए इस ओर से इशारा कर दिया कि वे अपनी ही सरकार में खुलकर बात नहीं रख पा रहे हैं। 

कुलदीप के गढ़ में दीपेंद्र हुड्डा ने लगाई सेंध, बिश्नोई के रिश्तेदारों को कांग्रेस में कराया शामिल

आदमपुर में पूर्व सरपंच स्व. हनुमान ज्याणी के बेटों संजय ज्याणी व अश्विनी ज्याणी ने दीपेंद्र हुड्डा का कार्यक्रम कर पार्टी में शामिल होने की घोषणा की। गांव आदमपुर निवासी पूर्व सरपंच स्व. हनुमान ज्याणी और भजन परिवार के बीच वर्षों पुरानी रिश्तेदारी है। 

कार्यपालिका, न्यायपालिका, विधानपालिका और मीडिया हैं प्रजातंत्र के चार स्तंभ: विज

गृह मंत्री अनिल विज ने मीडिया को प्रजातंत्र का चौथा स्तंभ बताते हुए कहा कि मीडिया ही समाज का आईना है। इसी के साथ विज ने लोकतंत्र को लेकर भी सवाल खड़े किए।

20 हजार रूपए की रिश्वत मामले में विजिलेंस के हत्थे चढ़े तहसीलदार और रजिस्ट्री क्लर्क

स्टेट विजिलेंस की टीम ने रजिस्ट्री क्लर्क गुलशन गुलाटी को 20 हजार रुपए रिश्वत के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने गिरदावरी ठीक करने की एवज में 25 हजार रुपए की डिमांड की थी।

हनी ट्रैप में फंसा कर 10 लाख रूपए मांगने वाली महिलाएं व उनके सहयोगी रंगे हाथ काबू

महिला ने अपने साथियों के साथ मिलकर एक व्यक्ति को अपने जाल में फंसा कर 10 लाख रूपए मांगे, लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने दो महिलाओं और उनके सहयोगियों को 1 लाख रूपए गिरफ्तार किया है। 

महज 5 मिनट में लाखों से भरा ATM उड़ा ले गए शातिर चोर, CCTV में कैद हुई लूट की वारदात

गोहाना रोड फ्लाईओवर के नजदीक चोर एक एटीएम मशीन को उखाड़ कर ले गए। मशीन ने उस वक्त 17 लाख रुपए कैश मौजूद था। चोरी की यह वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई है। 

इंटरस्टेट ATM लूट का आरोपी गिरफ्तार, राजस्थान व हरियाणा सहित कई राज्यों में है मोस्टवांटेड

पुलिस ने अन्तर्राज्यीय एटीएम लूट के आरोपी को दबोचने में सफलता हासिल की है। गिरफ्तार किए गए बदमाश के कब्जे से 2 देसी असले, 2 खाली खोल व 1 जिंदा कारतूस बरामद किया गया है। 

AIIMS बाढ़सा में भर्ती हुए मरीज ने 5वीं मंजिल से कूद कर दी जान, बीमारी के चलते परेशान था मृतक

 बादशाह एम्स कैंसर हॉस्पिटल से एक मरीज ने पांचवी मंजिल से छलांग लगाकर अपनी जान दे दी। बताया जा रहा है कि मरीज लंबी बीमारी के कारण परेशान था। 

अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव के तहत कनाडा में सेमिनार और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित

तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव के तहत कनाडा के मिसिसॉगा में लिविंग आर्ट सेंटर में गीता पर सेमिनार और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

Gourav Chouhan