हरियाणा परिवहन कर्मचारी संघ 20 दिसंबर को चंडीगढ़ में करेगा विरोध प्रदर्शन

12/17/2017 4:03:34 PM

गोहाना(सुनील जिंदल): गोहाना पहुंचे हरियाणा कर्मचारी संघ संबधित बीएमएस के राज्य अध्यक्ष आजाद मलिक ने लंबित पड़ी मांगो को लेकर 20 दिसंबर को यूनियन द्वारा चंडीगढ़ में डीजी के मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि, सरकार बार-बार अपने वादों से मुकर रही है सरकार ने पिछली वार्ता के दौरान 273 निजी रूटों पर सहमति के बावजूद 458 रूटों पर परमिट दे दिया। उनका कहना है कि, सरकार कच्चे कर्मचारियों को पक्का नहीं कर रही जबकि हर डिपो पर कर्मचारियों के पद खाली पड़ें हैं।



आजाद मलिक ने कहा कि, सरकार द्वारा बार-बार हरियाणा रोडवेज के नियमों में अघोषित बदलाव और तुगलकी निर्णयों को यूनियन कभी कामयाब नहीं होने देगी, भले ही यूनियनें  अलग-अलग हों मगर सरकार के गलत फैसलों के खिलाफ वे सब संगठित हैं, महकमे को बचाने के लिए सभी कर्मचारी एकजुट रहेंगे। उन्होंने कहा कि, हाल में अन्य राज्यों में चलने वाली बसों को घाटे का सौदा बताकर डीजी ने उन्हें बंद करने की तैयारी की है।  आए दिन सरकार को गलत आंकड़े पेश किए जा रहे हैं, कर्मचारियों में रोष है। बोनस और रिस्क अलाउंस लंबे समय से पेंडिग हैं जो कि हर कर्मचारी का हक बनता है।



उनका कहना है कि, चालक और परिचालक की ऐसी डयुटी है जो सबसे पहले शुरु होती है और रात को सबसे देर से खत्म होती है, सार्वजनिक सेवाएं रोडवेज विभाग के अलावा कोई और विभाग नहीं दे सकता। इसके बावजूद भी निजीकरण के नाम पर विभाग को बंद करने की तैयारी के साथ कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाकर डराया जा रहा है। मगर विभाग के कर्मचारी सरकार की विरोधियों नीतियों के खिलाफ डटकर मुकाबला करने के लिए तैयार हैं।