हरियाणा विजिलेंस टीम ने आबकारी विभाग के बड़े अधिकारी को रिश्वत लेते हुए पकड़ा (VIDEO)

1/12/2022 7:51:04 PM

बहादुरगढ़ (प्रवीण): हरियाणा की विजिलेंस टीम ने आज भ्रष्टाचार पर बड़ा प्रहार किया है। झज्जर जिले की विजिलेंस टीम ने उप आबकारी एवं कराधान विभाग के एक बड़े अधिकारी को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है, जिसे टीम ने पुलिस के हाथों गिरफ्तार करवा दिया है।

जानकारी के मुताबिक, रिश्वतखोरी की सूचना मिलने पर झज्जर विजिलेंस टीम ने उप आबकारी एवं कराधान विभाग के बहादुरगढ़ ऑफिस में छापा मारा। छापेमारी में यहां के डीईटीसी की दराज से 50 हजार रूपये बरामद किए गए। बताया गया कि आरोपी अधिकारी ने गुरुग्राम के रहने वाले शंकरलाल से जीएसटी सब्सिडी के नाम पर रिश्वत ली थी। विजिलेंस टीम ने आरोपी डीईटीसी राजाराम को गिरफ्तार कर लिया है।

विजिलेंस ब्यूरो के एसपी राजेश फोगाट बताया कि आरोपी डीईटीसी राजा राम नैन पिछले लंबे समय से एक निजी फर्म को जीएसटी प्रमाण पत्र जारी करने में ढिलाई बरत रहा था और फिर उसने कार्य की एवज में रिश्वत की मांग की। इस संबंध में फर्म के कर्मचारी ने राज्य सतर्कता ब्यूरो, रोहतक में शिकायत दर्ज कराई। जिसके आधार पर कार्रवाई करते हुए विजिलेंस ब्यूरो ने जाल बिछाकर 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए आरोपी को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। 

आरोपी डीईटीसी राजा राम नैन जनवरी 2021 से बहादुरगढ़ में उप आबकारी एवं कराधान आयुक्त (बिक्री कर) के पद पर कार्यरत है। आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Shivam