हरियाणा चुनाव: बीजेपी और कांग्रेस के लिए हॉट सीट बनी तिगांव, मंत्रियों की नाक का सवाल

10/12/2019 3:02:21 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी): हरियाणा की आखरी विधानसभा कहीं जाने वाली तिगांव 90वीं विधानसभा की बीजेपी और कांग्रेस के लिए सबसे हॉट सीट बन चुकी है। ये सीट कांग्रेस और बीजेपी के उम्मीदवारों से ज्यादा भाजपा के ही दो मंत्रियों के नाक का सवाल बन चुकी है। 

तिगांव विधानसभा से कृष्ण पाल गुर्जर अपने बेटे देवेंद्र चौधरी के लिए टिकट मांग रहे थे, लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट ना देकर राजेश नागर को टिकट थमा दी। राजेश नागर का टिकट मिलते ही शह और मात का खेल भी इस विधानसभा पर शुरू हो गया है। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर द्वारा भाजपा प्रत्याशी राजेश नागर के पक्ष में वोट ना मांगना राजेश नागर को खल रहा है, तो वही विपुल गोयल हर संभव कोशिश कर रहे हैं कि राजेश नागर को इस सीट से जितवा कर विधानसभा भेजा जाए।

दूसरी तरफ अगर कांग्रेस की बात करें तो यहां से मौजूदा विधायक ललित नागर को एक बार फिर प्रत्याशी बनाया और वो हर हाल में इस सीट को जीतने में लगे हुए हैं , क्योंकि यह उनकी भी नाक का सवाल है और वह हर हाल में जीत दर्ज करना चाहते हैं। इस विधानसभा को लेकर कृष्ण पाल गुर्जर, विपुल गोयल, राजेश नागर और ललित नागर चारों के लिए करो और मरो की स्थिति बन चुकी है। \

इस बात की गवाही वायरल वीडियो साफ तौर से दे रही है, जिसमें राजेश नागर हेलीपैड पर मुख्यमंत्री से बात कर रहे हैं। जब मुख्यमंत्री फरीदाबाद की 4 विधानसभाओं में जनसभा करने पहुंचे तो उनमें तिगांव विधानसभा का नाम नहीं था, लेकिन बावजूद इसके तिगांव से भाजपा प्रत्याशी राजेश नागर हेलीपैड पर मुख्यमंत्री से मिलने पहुंचे और उन्होंने इस बात की शिकायत भी मुख्यमंत्री से की कि उनका कोई साथ नहीं दे रहा है।

मुख्यमंत्री को सीधा मैसेज केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर को ले कर था, क्योंकि उन्होंने राजेश नागर के पक्ष में एक भी जगह वोट नहीं मांगे हैं। इतना ही नहीं खुद केंद्रीय राज्यमंत्री सेक्टर 28 जहां रहते हैं वह क्षेत्र भी तिगांव विधानसभा में आता है, लेकिन उनके यहां इस सीट को जिताने के लिए कोई हलचल नहीं दिख रही है।

राजनैतिक विश्लेषकों का मानना है कि कृष्ण पाल गुर्जर इसलिए इस सीट को हराना चाहते हैं ताकि अगली बार अपने बेटे को यहां से टिकट दिलवाई जा सके। दूसरी तरफ कृष्ण पाल गुर्जर और विपुल गोयल का 36 का आंकड़ा किसी से छुपा हुआ नहीं है और उसी के चलते उन्हें फरीदाबाद से टिकट भी नहीं मिल पाई, लेकिन अब विपुल गोयल राजेश नागर को तिगांव विधानसभा से जीता कर उनके कंधे पर बंदूक रखकर चलाने की कोशिश करेंगे। 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल स्थिति को भांप रहे हैं और इसी के चलते तिगांव विधानसभा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। सूत्रों की माने तो राजेश नागर द्वारा मुख्यमंत्री को शिकायत करने के बाद उन्होंने राजेश नागर को भी आश्वासन दिया है कि आप चिंता ना करें, वोट इस बार कमल के फूल पर ही जाएंगे और मैं पूरा साथ दूंगा। इसी का नतीजा है कि केवल एक विधानसभा के लिए मुख्यमंत्री यहां चुनाव प्रचार करने के लिए तिगांव पहुंचे।

Shivam