अगले एक वर्ष के दौरान 24 घंटे बिजली देने वाला देश का पहला राज्य होगा हरियाणा: CM खट्टर

punjabkesari.in Saturday, Mar 07, 2020 - 04:18 PM (IST)

भिवानी(अशोक): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि प्रदेश में अगले तीन सालों के दौरान 6 क्रम से छोटे साइज की सभी सड़कों का निर्माण किया जाएगा। लगभग तीन हजार किलोमीटर की सड़कें बनकर तैयार होंगी। जिससे प्रदेश के हर छोटे-बड़े गांव न केवल आपस में जुड़ेंगे, बल्कि गांवों को शहरों से भी इन सड़कों के माध्यम से जोड़ा जाएगा। 

PunjabKesari, haryana

यह बात मुख्यमंत्री ने भिवानी जिला के गांव कैरू में आयोजित हरियाणा प्रगति रैली के दौरान जनता को संबोधित करते हुए कही। मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन के दौरान यह भी कहा कि हरियाणा प्रदेश में अगले एक वर्ष के दौरान 24 घंटे बिजली दी जाएगी। प्रदेश के 6500 गांवों में से 4500 गांवों में फिलहाल 24 घंटे बिजली आपूर्ति की जा रही हैं। अगले एक वर्ष में हरियाणा प्रदेश 24 घंटे बिजली देने वाला देश का पहला राज्य बन जाएगा। 

उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश में गरीबी रेखा की सीमा एक लाख 20 हजार रूपये से बढ़ाकर एक लाख 80 हजार रूपये कर दी गई हैं। मुख्यमंत्री परिवार समृद्धि योजना के तहत 13 लाख परिवार ऑनलाईन पंजीकरण करवा चुके हैं, जिन्हें 6 हजार रूपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने मंच के माध्यम से यह वायदा भी किया कि 30 जून 2022 तक हरियाणा प्रदेश की हर घर की रसोई में नल से पानी पहुंचाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने प्रदेश के हर विधायक से उनके हलके में विकास कार्यो के लिए 10 करोड़ रूपये के प्रोजेक्ट बनाकर उन्हें सौंपने का आह्वान किया। 

PunjabKesari, haryana

इस अवसर पर सीएम ने गांव सागवान में 96 लाख 46 हजार रुपए की लागत से बने सामुदायिक भवन, गांव पिंजोखरा में 91 लाख 23 हजार रुपए की लागत से बने सामुदायिक भवन और गांव मतानी और मोरकां आदि में 14 करोड़ 86 लाख 99 हजार रुपये से समुचित पेयजल आपूर्ति की परियोजनाओं का उद्घाटन किया। 

मुख्यमंत्री ने रैली के दौरान राजकीय महाविद्यालय भिवानी में साईंस ब्लॉक, कंप्यूटर लैब और मल्टीपरपज हॉल का भी शिलान्यास किया, जिस पर 11 करोड़ 31 लाख दो हजार रुपये की लागत आएगी। इसी के साथ उन्होंने भिवानी जिला के चार विधानसभा क्षेत्र की 32 सड़कों के लिए 77 करोड़ रूपये मंजूर किए। वही मार्केटिंग बोर्ड की सड़कों के लिए 16 करोड़ रूपये मंजूर किए। जलघर व पब्लिक हैल्थ की योजनाओं के लिए 38 करोड़ 50 लाख रूपये मंजूर किए। भिवानी शहर की नई पाईप लाईन बिछाने के लिए साढ़े 11 करोड़ रूपये की नई योजनाओं को भी मंजूरी दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static