टेक्नोलॉजी के दम पर गूगल में अपनी पहचान बनाएगा हरियाणा का छोरा

10/10/2018 1:26:51 PM

यमुनानगर (सुमित ओबरॉय) : "कौन कहता है आसमान में सुराख नहीं होता, एक पत्थर तो तबीयत से उछालो यारो"। इन पंक्तियों को यमुनानगर के 12वीं के एक छात्र ने सार्थक कर दिखाया है। अपनी मेहनत और टेक्नोलॉजी में रुचि के चलते गूगल ने 12वीं के छात्र इंद्रजीत को आमंत्रित किया है। गूगल द्वारा 10 से 12 दिन का कॉन्टेस्ट सेमिनार होगा, जिसमें वह यमुनानगर से प्रतिभागी होगा। गूगल का आमंत्रण मिलने पर वह बहुत खुश है। उसका कहना है कि मेहनत और लगन से कुछ भी पाया जा सकता है।

बेटे की इस उपलब्धि के बाद इंद्रजीत के माता-पिता की खुशी का ठिकाना नहीं है। वह इसका श्रेय अपने बच्चे की मेहनत और उसके स्कूल के अध्यापकों को देते हैं। इंद्रजीत यमुनानगर के सेक्रेड हार्ट कॉन्वेंट स्कूल में 12वीं कक्षा का छात्र है। स्कूल में बच्चों को बताते हैं कि टेक्नोलॉजी को कैसे आगे बढ़ाना है। इसके लिए गूगल की तरफ से कई टेस्ट, गूगल कोडिंग कॉन्टेस्ट और कई प्रकार के कॉन्टेस्ट होते हैं। 

इंद्रजीत के पिता ने कहा कि आज मैं बहुत खुश हूं और अपने खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। इसका श्रेय सेक्रेड हार्ट कॉन्वेंट स्कूल के अध्यापकों को जाता है, जिन्होंने मेरे बेटे का मार्गदर्शन किया, उसे शिक्षा में अव्वल बनाया। मुझे यकीन है कि मेरा बेटा भविष्य में भी अपने एरिया का और पूरे देश का नाम रोशन करेगा।

 

Rakhi Yadav