सोनाली ''थप्पड़ कांड'': सचिव का समर्थन करने वाली खाप पंचायत पर FIR करवाएगा हरियाणा महिला आयोग

6/21/2020 10:10:48 AM

फ़तेहाबाद(रमेश) : सोनाली फोगाट के 'थप्पड़ कांड' मामले में मार्केट कमेटी सचिव सुल्तान सिंह के समर्थन में उतरने वाली खाप पंचायत के कुछ लोगों के खिलाफ हरियाणा महिला आयोग कानूनी कार्रवाई करने की तैयारी में जुटा हुआ है। खाप पंचायत के कुछ लोगों के खिलाफ हरियाणा महिला आयोग इसलिए कार्रवाई कर रहा है क्योंकि सोनाली फोगाट की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जो खाप पंचायत आयोजित हुई उस पंचायत में लेक्चरर स्तर के कुछ पढ़े लिखे लोगों ने भरी पंचायत में सैकड़ों लोगों के बीच अश्लील बातें की और एक अश्लील वीडियो पंचायत के बीच दिखाते हुए एक महिला के बारे में अश्लीलता का प्रचार किया। इस बात की जानकारी आज हरियाणा महिला आयोग की अध्यक्ष प्रतिभा सुमन ने फतेहाबाद में मीडिया से बात करते हुए दी।

खाप पंचायत के खिलाफ महिला आयोग द्वारा कानूनी कार्रवाई करने की तैयारी के बारे में जानकारी देते हुए प्रतिभा सुमन ने कहा कि हरियाणा महिला आयोग की टीम ने खाप पंचायत के दौरान उक्त कृत्य से जुड़े सभी तरह के तथ्य और सबूत सरकार को सौंप दिए हैं और उम्मीद है कि जल्द ही खाप पंचायत में महिला को अपमानित करने वाला वीडियो दिखाने के मामले में कानूनी कार्रवाई की जाएगी। प्रतिभा सुमन ने कहा कि सोनाली फोगाट ने मार्केट कमेटी सचिव से जो मारपीट की वह किस हालात में की और किस समय में की उस समय की नजाकत को भी समझना जरूरी है। इसके अलावा आयोग की अध्यक्ष से जब सुल्तान सिंह से संबंधित ऑडियो को सार्वजनिक करने का सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि केवल मात्र ऑडियो तक ही मार्किट कमेटी सचिव की सच्चाई सीमित नहीं है।

महिला आयोग के सामने एक व्हाट्ससप्प ग्रुप भी आया है जिसमें मार्किट कमेटी सचिव स्तर के अधिकारी जुड़े हैं और इस व्हाट्सएप ग्रुप में महिलाओं के बारे में गंदे कमेंट किए जाते हैं और अश्लीलता भरी बातें की जाती हैं। व्हाट्सएप ग्रुप में महिलाओं की फोटो और वीडियो भी शेयर किए जाते थे। इस व्हाट्सएप ग्रुप की जांच के लिए आईटी को लिखा गया है और आईटी विंग इस व्हाट्सएप ग्रुप की गंभीरता से जांच करके जल्द ही तथ्य महिला आयोग को शो करेगा और मामले में नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

 

Isha