पूर्व सरपंच के पति की तलवार से काटकर हत्या, रंजिशन दिया वारदात को अंजाम

10/15/2017 10:59:51 AM

यमुनानगर(सुमित अोबरॉय): खंड छछरौली के गांव ढाकवाला की पूर्व सरपंच जसबीर कौर के पति जितेंद्र उर्फ मांगे राम की रंजिश के चलते हत्या कर दी गई। परिजनों के अनुसार गत रात एक दर्जन से अधिक हमलावरों ने उसके घर के बाहर ही वारदात को अंजाम दिया। डी.एस.पी. जगाधरी राजेंद्र कुमार ने मौका मुआयना किया। पुलिस ने मृतक के भाई रुपिंद्र की शिकायत पर कई व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज जांच शुरू कर दी है।

रुपिंद्र ने पुलिस को बताया कि गत रात लगभग 9.30 बजे उसका भाई मांगे राम खेतों में काम कर जीरी की ट्राली लेकर बाड़े में आया था। उनका भांजा पारस भी साथ था। ट्राली खड़ी कर दोनों पैदल ही घर की ओर आने लगे, तभी गांव के ही कमल, मोनी, मनबीर, कुलदीप, प्रदीप, डा. फूल सिंह, सरपंच किरणपाल, रविंद्र उर्फ काला ने तलवारों व गंडासियों से लैस अपने दर्जनभर साथियों के साथ मांगे राम पर हमला कर दिया। शोर सुन वह मौके पर आया तो सरपंच साथियों संग फरार हो गया। रुपिंद्र ने बताया कि उसने भाई व भांजे को एक कार के माध्यम से सरकारी अस्पताल दाखिल करवाया जहां से दोनों को ट्रामा सैंटर रैफर कर दिया। ट्रामा सैंटर में मांगे राम को मृत घोषित कर दिया जबकि भांजे को जगाधरी के निजी अस्पताल दाखिल करवाया है। छछरौली थाना प्रभारी बिरेंद्र कुमार ने बताया कि मृतक के भाई के बयान पर गांव के सरपंच किरणपाल सहित अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। मामले की जांच जारी है और जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

परिजनों ने पुलिस को बताया कि 27 मार्च, 2016 को गांव की फिरनी पर मिट्टी डालने को लेकर राजबीर सिंह और कर्म सिंह व अन्य का झगड़ा हो गया था। इस दौरान मांगे राम भी चोटिल हुआ था। आरोप है कि मार्च में हुए इस विवाद के बाद जब मांगे राम जगीरो देवी, नरेंद्र सिंह को अस्पताल ले जाने के लिए कार लेकर पहुंचा तो दूसरे पक्ष ने उसकी कार पर हमला कर दिया। इसके बावजूद उसके भाई पर मामला दर्ज करवा दिया। मामला कोर्ट में जाने के बाद 12 अक्तूबर को कोर्ट तारीख लगी हुई थी। परिजनों का आरोप है कि इसी विवाद को लेकर उसके भाई की जान गई।