हरियाणवी छौरे ने जर्मन युवती से किया प्रेम विवाह, विदेशी बहू को खूब भा रहा देशी कल्चर और खानपान

2/10/2023 7:13:05 PM

गोहाना(सुनील) : कहते है कि प्यार, धर्म और जाति नहीं देखता। इसी प्रकार प्यार में सरहदें भी नहीं देखी जाती। एक ऐसा ही मामला जिले के गांव मुंडलाना में भी सामने आया है, जहां के एक युवक ने जर्मनी की युवती से प्रेम विवाह किया है। जर्मन युवती हरियाणा कल्चर से इस कदर प्रभावित है कि वह युवक के गांव में आकर उनके रहन-सहन और खानपान देखकर उसे दिल दे बैठी। इतना ही नहीं यह युवती भारतीय फिल्मों में भी काफी रुचि रखती हैं। महिला ने बताया कि उसे भारत के लोग काफी पसंद हैं। विदेशी महिला का कहना है कि वह अपने पति के साथ काफी खुश है।

 

 

जर्मन में पढ़ाई करने के दौरान स्टेशन पर हुई थी दोनों की मुलाकात

सुमित ने बताया कि जर्मनी में पढ़ाई करने के दौरान  स्टेशन पर उनकी मुलाकात हुई थी। बातचीत होने के बाद दोनों ने कुछ दिन व्हाट्सएप पर बात की और इसके बाद वे एक-दूसरे को डेट करते रहे। सुमित ने बताया था कि पीयामलीना को भारत के खानपान और यहां की संस्कृति से काफी लगाव था। यहां आकर वह बहुत खुश हैं, हालांकि भाषा को लेकर थोड़ी परेशानी जरूर आ रही है। सुमित ने बताया कि परिवार के सदस्यों को अंग्रेजी नहीं आती। इसलिए उसे दोनों के बीच एक ट्रांसलेटर का काम करना पड़ता है। वहीं उन्होंने यह भी कहा कि परिवार के लोग और पीयामलीना एक दूसरे की भावनाओं को समझ लेते हैं। वहीं अब पीयामलीना भी हिंदी के एक दो शब्द बोलने लगी है। सुमित ने बताया कि दोनों ने 2 साल तक एक दूसरे को डेट करने के बाद शादी करने का फैसला लिया था। यही नहीं शादी से पहले पीयामलीना हरियाणा में सुमित के गांव भी आई थी। परिवार वालों के समर्थन के साथ दोनों ने लव मैरिज कर ली है।

 

 

शादी से पहले भारत आई थी पीयामलीना, परिजनों के साथ बिताया था समय

सुमित ने बताया वह नवम्बर 2020 में जर्मनी में पढ़ाई करने के लिए गया था और जनवरी 2021 में उसकी मुलाकात पीयामलीना से हुई थी। उस समय पीयामलीना रूस में पढ़ाई करने के लिए गई हुई थी। दोनों फोन पर बातें करते थे, व्हाट्सएप पर बात करते थे। उसके बाद जैसे ही वह पढ़ाई खत्म करने के बाद जर्मनी वापस लौटी तो दोनों ने एक दूसरे से मिलना शुरू कर दिया। एक  साल तक संपर्क में रहने के बाद दोनों ने शादी करने का फैसला लिया। शादी करने से पहले पीयामलीना सुमित के घर भी आई थी और परिवार के सदस्यों के साथ समय बिताया था। पीयामलीना को भारत के लोग और यहां का रहन-सहन काफी पसंद आया। खासतौर पर वह भारत के खानपान की बहुत बड़ी शौकीन है। वहीं अब दोनों ने शादी कर ली है और वे दोनों अपने गांव में परिवार के सदस्यों के साथ ही रह रहे हैं।

 

 

हिंदू रीति रिवाज के साथ बेटे की दोबारा शादी करेंगे परिवार वाले

पीयामलीना ने बताया कि सुमित के साथ पहली मुलाकात में ही वह काफी प्रभावित हो गई थी। शादी से पहले वह सुमित के गांव आई और यहां की संस्कृति उसे काफी पसंद आई थी। पीयामलीना ने बताया कि वह सुमित के साथ शादी करने के बाद काफी खुश हैं। वहीं सुमित के परिवार ने बताया कि वे बेटे की शादी से काफी खुश हैं। सुमति के परिजनों ने कहा कि उन्होंने कभी भी अपने बच्चों को किसी तरह की बंदिश में नहीं रखा। जब बेटे ने जर्मन लड़की से शादी करने की बात कही तो परिवार ने उसका पूरा साथ दिया। उन्होंने कहा कि अभी तो बेटे ने सिर्फ  कोर्ट में शादी की है, लेकिन अब वे अपने रीति रिवाज से दोनों की शादी करेंगे।  

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         

Content Writer

Gourav Chouhan