दिल्ली से रेस्कयू कर हथिनी को लाया गया वन संतूर हाथी पुनर्वास केंद्र

9/20/2019 4:18:52 PM

यमुनानगर(सुरेंद्र मेहता) :  यमुनानगर के चौधरी सुरेंद्र सिंह वन संतूर हाथी पुनर्वास केंद्र में अब हाथियों की संख्या बढ़कर 5 हो गई है। दिल्ली से रेस्क्यू की गई हथिनी लक्ष्मी को यमुनानगर के चौधरी सुरेंद्र सिंह वन संतूर हाथी पुनर्वास केंद्र में लाया गया है। इससे केंद्र में हाथियों की संख्या बढ़कर 5 हो गई है। बता दें कि दिल्ली में हाथियों के रेस्क्यू के दौरान 6 जुलाई को वन विभाग और वाइल्डलाइफ की टीम लक्ष्मी को लेने यमुना खादर पहुंची थी, लेकिन उस दौरान वहां हथिनी के मालिक ने टीम पर हमला बोल दिया। 



जिसके चलते टीम वहां से बैरंग लौट आई। जानकारी के अनुसार महावत नाम का व्यक्ति हथिनी को लेकर गायब हो गया था। पुलिस इसकी तलाश कर रही थी। दो दिन पहले पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी महावत लक्ष्मी को लेकर खादर इलाके में छुपा हुआ है। इस पर वाइल्डलाइफ और पुलिस की टीम वहां पहुंची और लक्ष्मी को बरामद किया। वहीं महावत को भी हिरासत में लिया गया। 

रात भर हथिनी लक्ष्मी को थाने में रखा गया। इसके बाद हथिनी को यमुनानगर के वन संतूर हाथी पुनर्वास केंद्र लाया गया है। वाइल्डलाइफ के इंस्पेक्टर राजेश चहल ने बताया कि इस हथिनी को फिलहाल बाकी 4 हाथियों से अलग रखा गया है। उन्होंने बताया कि अब यहां हाथियों की संख्या 5 हो गई है, इनकी देखभाल के लिए विशेष कर्मचारियों की टीम तैनात है।

Shivam