HTET के परीक्षार्थियों को बड़ी राहत; HBSE ने 4 प्रश्नों के 2 विकल्पों को माना सही, 1308 छात्रों को होगा लाभ

12/24/2023 5:36:26 PM

चंडीगढ़ः हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (HTET) 2023 के परीक्षार्थियों को हरियाणा स्कूल शिक्षा बोर्ड की तरफ से बड़ी राहत मिली है। दरअसल परीक्षा के दौरान 4 प्रश्न के उत्तर विकल्प 1 साथ ही विकल्प 3 भी सही थे। जिसको लेकर अब बोर्ड की तरफ से फैसला किया गया है कि इन चारों में प्रश्नों में पहला और तीसरा विकल्प चुनने वाले सभी छात्रों को नंबर दिए जाएंगे। इस फैसले के बाद ऐसे 1308 विद्यार्थियों का फायदा होगा जिन्होंने विकल्प तीन को सही माना था। इससे 1308 परीक्षार्थी जो रिजल्ट के समय फेल हो गए थे। वह भी पास हो जाएंगे। 

इन 1308 परीक्षार्थियों का परिणाम बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन होने के बाद घोषित किया जाएगा। ऐसे सभी परीक्षार्थियों को बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन के लिए उपस्थित होने बारे सूचना, शेड्यूल जल्द ही जारी किया जाएगा।

HBSE अध्यक्ष वीपी यादव ने बताया कि सभी अभ्यर्थी रिजल्ट संबधित लेटेस्ट जानकारी के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेब साइट www.bseh.org.in चेक करते रहें, ताकि वह जरूरी सूचना से वंचित न रहें।  बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि HTET लेवल-2 परीक्षा के सभी 12 विषयों के प्रश्र पत्रों में सेट-ए के प्रश्र संख्या 77, सेट-बीके प्रश्न संख्या 61, सेट-सी के प्रश्र संख्या 73 व सेट-डी के प्रश्र संख्या 63 का आंसर की में विकल्प-1 उत्तर निर्धारित था।

वीपी यादव ने बताया कि छात्रों द्वारा इस प्रश्न के उत्तर को लेकर आपत्ति जताई गई थी।  जिसके कारण प्रश्र का विषय विशेषज्ञों की समिति से दोबारा चेक करवाया गया। विषय विशेषज्ञों की राय अनुसार प्रश्र के विकल्प-1 के साथ-साथ विकल्प-3 भी सही उत्तर पाया गया।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Saurabh Pal