हरियाणा में नहीं थम रहा रिश्वतखोरी का खेल, यमुनानगर में 5 हजार रूपए के साथ हेड कांस्टेबल गिरफ्तार

12/16/2022 9:53:52 PM

यमुनानगर(सुमित): भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करते हुए स्टेट विजिलेंस पंचकूला की टीम ने रादौर थाने में तैनात हेड कांस्टेबल को 5 हजार रूपए की रिश्वत के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी पुलिसकर्मी ने एक बुजुर्ग व्यक्ति के एक्सीडेंट के मामले में कार्रवाई करने की एवज में रिश्वत की डिमांड की थी। हेड कांस्टेबल बार-बार रूपयों की मांग कर रहा था। पीड़ित ने परेशान होकर इसकी शिकायत विजिलेंस दफ्तर पंचकूला में दी थी।

 

दुर्घटना में बुजुर्ग की मौत मामले में कार्रवाई करने की एवज में मांगी थी घूस

 

जानकारी के अनुसार जुब्बल निवासी जय कुमार ने विजिलेंस को शिकायत देकर बताया  कि बीती 4 नवंबर को उसके दादा एक सड़क दुर्घटना का शिकार हो गए थे। गंभीर हालत में उनका इलाज चला, लेकिन आईसीयू में रहने के बाद उनकी मौत हो गई। इस मामले को रादौर थाना में तैनात हेड कांस्टेबल अजय देख रहे थे। वे इस मामले का चालान देने में देरी कर रहे थे। कार्रवाई करने की एवज में हेड कांस्टेबल अजय ने रिश्वत की डिमांड की। शिकायतकर्ता ने बताया कि वह आरोपी को पहले कुछ रूपए दे भी चुका था। अब उसने फिर से 5 हजार रूपयों की डिमांड की थी। जय कुमार ने विजिलेंस को इस मामले की शिकायत करने का फैसला लिया।  

 

शिकायत मिलने पर विजिलेंस ने जाल बिछाकर किया गिरफ्तार

 

शिकायत मिलने के बाद विजिलेंस ने पंचकूला रोडवेज के जीएम रविंद्र पाठक को ड्यूटी मजिस्ट्रेट तैनात करते हुए कार्रवाई की। शिकायतकर्ता को रिश्वत के 5 हजार रूपए के साथ हेड कांस्टेबल के पास भेजा गया। जैसे ही आरोपी ने रिश्वत के रूपए लिए तो विजिलेंस के अधिकारियों ने आरोपी हेड कांस्टेबल के हाथ धुलवाए, जोकि लाल हो गए। इसके बाद रिश्वत के रूपए भी बरामद कर लिए गए। फिलहाल विजिलेंस ने आरोपी हेड कांस्टेबल को गिरफ्तार कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

 

Content Writer

Gourav Chouhan