कोरोना योद्धाओं के स्वास्थ्य की जांच शुरू, हर सप्ताह में दो बार हाेगा चेकअप

4/10/2020 6:08:22 PM

भिवानी(अशाेक): भिवानी में एसपी संगीता कालिया के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना के योद्धाओं की नियमित जांच शुरु की है। इस संकट की घड़ी में किसी को समझाना हो या सख्ती दिखानी हो, ताे ऐसे में सबसे ज्यादा अनजान लोगों के संपर्क में ये योद्धा आते हैं। इन योद्धाओं की जांच कर रही टीम भी मानवता दिखा रही है और पुलिस कर्मियों के साथ बैंक कर्मियों की भी जांच कर रही है।

काेरोना का कहर पूरी दुनिया में है। इसके कोहराम के चलते पूरा देश लॉकडाउन है। ऐसे में भले आमजन को थोड़ी परेशानी हो, लेकिन सबसे ज्यादा जोखिम डाॅक्टरों के साथ पुलिस कर्मचारियों को है। क्योंकि डाॅक्टरों के बाद इस संक्रमण से ग्रस्त होने का खतरा पुलिस को है। खासकर वो पुलिस जो हर रोज चौक चौराहों पर इस संकट की घड़ी में अपनी जान की प्रवाह किए बगैर कोरोना के खिलाफ काम कर रहे हैं।

कोरोना के खिलाफ लड़ रहे इन योद्धाओं को लिए भिवानी एसपी संगीता कालिया ने स्वास्थ्य विभाग को जांच के लिए कहा। इस पर कोविड-19 की टीम इन पुलिस कर्मचारियों की जांच के लिए हर चौक चौराहे पर पहुंची। कोविड-19 के जिला कोऑर्डिनेटर डाॅक्टर राजेश कुमार व पुलिस इंस्पेक्टर भगवान की निगरानी में इस टीम ने सभी पुलिस कर्मचारियों के स्वास्थ्य की जांच की।

पुलिस इंस्पेक्टर भगवान ने बताया कि इस संकट की घड़ी में एसपी संगीता कालिया के निर्देश पर चौक चौराहों पर ड्यूटी दे रहे सभी पुलिस कर्मचारियों के स्वास्थ्य की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान ड्यूटी करते समय इन कर्मचारियों के अनजान लोगों के संपर्क में आने पर संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है। इसलिए इन सभी के स्वास्थ्य की जांच बेहद जरूरी थी।

वहीं कोविड-19 के जिला कोऑर्डिनेटर डाॅक्टर राजेश कुमार ने बताया कि सभी पुलिस कर्मचारियों का स्वास्थ्य ठिक है। उन्हाेंने बताया कि हर सप्ताह में दो बार सभी पुलिस कर्मचारियों के स्वास्थ्य की जांच की जाएगी, ताकि समय रहते कोई भी समस्या आने पर उसका उपचार किया जा सके।

Edited By

vinod kumar