कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, विदेश से आने वाले लोगों की रिपोर्ट आई नेगेटिव

12/2/2021 2:07:28 PM

सिरसा (सतनाम) : कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर सिरसा का स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट हो गया है। विभाग की तरफ से विदेश से सिरसा आने वाले 18 लोगों के सैंपल लिए गए है जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। वहीं इस नए वेरिएंट को देखते हुए विभाग की तरफ से पूरे इंतजाम किए जाने का दावा किया जा रहा है। विभाग की तरफ से ऑक्सीजन सिलेंडर व अतिरिक्त बेड के इंतजाम किए गए है ताकि किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े। 

डॉ बुध राम ने सिरसावासियों से कोरोना नियमों की पालना करने की अपील करते हुए कहा कि यदि कोई इन नियमों की पालना नहीं करेंगे तो उनके चालान भी किए जाएंगें। डॉ ने बताया कि कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन जिसका संक्रमण जल्दी फैलता है। इसी को लेकर विभाग की तरफ से 500 ऑक्सीजन सिलेंडर का इंतजाम है, वहीं अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट भी लगा हुआ है। बुध राम ने कहा कि पहले बेड की संख्या 900 थी जिनकी संख्या बढ़ा कर 1600 की गई है। आई.सी.यू., वेंटिलेटर बेड की संख्या भी बढ़ाई गई है।

वहीं इसके इलावा दवाइयों व पीपीटी किट का स्टॉक भी किया गया है। उन्होंने बताया कि विदेशों से आने वाले लोगों पर खास धयान रखा जा रहा है। अब तक 18 लोग विदेश से सिरसा आए है जिनका सैंपल लिया गया था जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। डॉ ने कहा कि यदि किसी की रिपोर्ट पॉज़िटिव आती है तो उसका जीनोमिक स्टडी के लिए सैंपल लैब में भेजें जाएंगें ताकि पता लगाया जा सके कि ये पुराना वेरियंट है या नया ओमिक्रोन वेरिएंट है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana