नए वेरिएंट मिलने के बाद अलर्ट हुआ स्वास्थ्य विभाग, विदेशों से लौटने वालों की जांच की जाएगी

11/28/2021 8:14:14 AM

फरीदाबाद (ब्यूरो) : कोरोना के नए वेरिएंट के दक्षिण अफ्रीका में मिलने के बाद पूरे प्रदेश में भी हलचल मच गई है। क्योंकि प्रदेश के अलग-अलग शहरों में बाहर से टूरिस्ट आते है। वहीं फरीदाबाद स्वास्थ्य विभाग भी पूरी तरह से अलर्ट पर है। विभाग ने विदेशों के आने वाले लोगों की टेस्टिंग बढ़ा दी है। साथ ही उन्हें सर्विलांस पर भी रखा जा रहा है।

कोरोना को लेकर फिलहाल स्थिति नियंत्रण में बनी हुई है। रोजाना एक या दो ही नए मरीज मिल रहे हैं, लेकिन कुछ देशों में नए वेरिएंट से मिलने से चिंताएं बढ़ गई हैं। नए वेरिएंट के गंभीर प्रभाव सामने आ सकते हैं। ऐसे में विदेशों से आने वाले लोगों की निगरानी व टेस्टिंग बढ़ाने के निर्देश जिला स्वास्थ्य विभाग को मिले हैं।

डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. रामभगत ने बताया कि हमने पहले की तरह विदेशों से आने वाले लोगों की ट्रेसिंग बढ़ा दी है। विदेशों से लौटने वाले सभी लोगों की कोरोना जांच की जाएगी। साथ ही उन्हें सर्विलांस पर रखकर उनके स्वास्थ्य पर नजर रखी जाएगी। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि जो भी लोग विदेश यात्रा से लौट कर आ रहे हैं, वह तुरंत स्वास्थ्य विभाग से संपर्क कर अपनी टेस्टिंग कराएं। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

Manisha rana