रेड करने गई स्वास्थ्य विभाग की टीम पर हमला, डीप्टी सीएमओ सहित कई लोग घायल

5/6/2018 11:30:33 AM

करनाल(विकाल मेहला): करनाल में लड़का होने की दवाई देने वाली महिला के घर छापा मारना स्वास्थ्य विभाग की टीम को महंगा पड़ गया। महिला के दर्जन भर साथियों ने स्वास्थ्य विभाग की टाम पर हमला कर टीम की पिटाई की। जिससे करनाल के डिप्टी सीएमओ के साथ कई लोग घायल हो गए। 

विभाग को काफी समय से शिकायत मिल रही थी कि बाहरी गांव में रहने वाली एक महिला लड़का होने की दवा देती है। जिस पर जींद और करनाल स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शनिवार शाम महिला के घर में नकली ग्राहक बनाकर लड़का होने वाली दवा लेने भेजा और अचानक सयुंक टीम ने छापा मार दिया। वहां पर सभी दवाइयों, जड़ी-बूटियों को कब्जे में लेकर बयान दर्ज करने लगे तभी महिला का साथी वहां आया और उसने अपने दर्जनों साथियों के साथ मिलकर स्वास्थ्य विभाग की टीम पर हमला कर दिया। जिसमें डॉ. समेत टीम के कई लोग घायल हो गए। आलम यह हो गया था कि टीम को अपनी जान बचाकर मौके पर से भागना पड़ा। 

महिला का साथी हमला करने वाला किसी मौजूदा विधायक का गनमैन बताया जा रहा है। हमला करने से पहले उसने यह जरुर कहा कि मेरी सीएम के ओएसडी से बात हो गई है इन्हें बाहर निकालो। उसके तुरंत बाद सभी आरोपी बदमाशों ने स्वास्थ्य विभाग की टीम पर हमला कर दिया और उनके कैमरे तोड़ दिए। जिससे वे रिकार्डिंग कर रहे थे।

हमले में टीम के साथ गए कई सदस्य घायल हुए हैं, जिसमें करनाल स्वास्थ्य विभाग के डीप्टी सीएमओं राजिंदर कुमार भी शामिल है। हालांकि विभाग की तरफ से इस मामले की शिकायत असंध थाणे में दर्ज करवा दी गई है। जिस पर पुलिस कार्रवाई भी कर रही है।

Nisha Bhardwaj