स्वास्थ्य विभाग ने गर्भ में लिंग जांच करने वालों का किया भंडाफोड़, 60 हजार में तय हुआ था सौदा, महिला गिरफ्तार

2/2/2023 9:52:38 PM

बहादुरगढ़(प्रवीण): शहर में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गर्भ में लिंग जांच करने के मामले का भंडाफोड किया है। इस दौरान तैयार फर्जी ग्राहक महिला ने 60 हजार रुपए में सौदा तय किया था। जिसके आधार पर स्वास्थ्य विभाग ने बहादुरगढ़ के एक क्लीनिक और डायग्नोसिस सेंटर पर छापा मारकर महिला को काबू किया है।

इस मामले को लेकर झज्जर के सामान्य अस्पताल में पीएनडीटी एक्ट की रोकथाम के लिए तैनात ऑफिसर डॉ ममता ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग को सूचना मिली थी कि झज्जर के दिल्ली गेट निवासी कृष्ण नाम व्यक्ति गर्भ में भ्रूण लिंग जांच का कार्य करता है। इसी सूचना के आधार पर उन्होंने फर्जी ग्राहक को तैयार किया। जिसके बाद फर्जी महिला ग्राहक को कृष्ण के पास भेजा गया। कृष्ण ने बहादुरगढ़ के डाबौदा गांव निवासी एक महिला के पास फर्जी ग्राहक को भेजा। महिला उस ग्राहक को डॉक्टर कमला दलाल क्लीनिक लेकर पहुंची। जहां से उसका अल्ट्रासाउंड करने के लिए उसे बालाजी डायग्नोस्टिक सेंटर भेजा गया।

इसके बाद महिला ने ग्राहक को बताया कि उसके गर्भ में एक बेटी है। फर्जी महिला ग्राहक ने इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को दी। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने मौके पर पहुंच कर महिला को दबोच लिया। इस मामले की सूचना पुलिस विभाग को भी दी गई है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है। जिसके बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

   (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)   

Content Editor

Ajay Kumar Sharma