बाहर से आए दो लोगों को स्वास्थ्य विभाग ने किया काबू, शहर में पिछले दस दिनों से घूम रहे थे दोनों

5/28/2020 11:10:36 AM

टोहाना (सुशील सिंगला) : कोरोना महामारी के समय में अनेक लोग अन्य राज्यों व जिलों से आकर शहर मे छिपे हुए है जिनको स्वास्थ्य विभाग ढूंढकर क्वारंटीन कर रहा है। बुधवार को विभाग की टीम ने एसएमओ डा हरव्रिंद सागु के निर्देशन में आगरा व ग्वालियर से आए दो लोगों को ढूंढकर नागरिक अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती करने के बाद सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए है। बाहर से आकर छिपे ऐसे लोगों पर कार्रवाई को लेकर एसएमओ ने थाना शहर प्रभारी को पत्र लिखकर कार्रवाई करने की मांग की है।

विभाग के अनुसार आगरा से कृष्ण रावत व ग्वालियर से अजय सिंह तोमर दोनो आदर्श कलोनी में रूके हुए थे। शहर पुलिस द्वारा आईसोलेशन वार्ड के बाहर पुलिसकर्मियों की डयूटी लगाई गई है ताकि आइसोलेशन वार्ड के लोग बाहर न जा सके। स्वास्थ्य विभाग ने दस लोगों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है।

एसएमओ डॉ हरविंद्र सागु ने बताया कि कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट है। विभाग के पास सूचना आई कि दो व्यक्ति आगरा व ग्वालियर से दस दिन पहले आए थे, वे लगातार शहर में घूम रहे है। उनकी टीम ने दोनों को काबू करते हुए आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग ने दोनों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए है। उन्होंने बताया कि बाहर से आकर अपनी जानकारी न देने वाले लोगों पर कार्रवाई को लेकर उन्होंनें थाना शहर पुलिस को पत्र लिखा है ताकि ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जा सके। उन्होंने बताया कि आइसोलेशन वार्ड के बाहर पुलिस को तैनात कर दिया गया है।

Edited By

Manisha rana