पुलिस की नाक के नीचे चल रहा था लिंग जांच का धंधा, महिला दलाल सहित 4 काबू (Video)

7/10/2018 1:30:23 PM

सोनीपत (पवन राठी): सोनीपत स्वास्थ्य विभाग की पीएनडीटी टीम ने लिंग जांच करने के केंद्र का भडाफोड़ किया है। टीम ने मेरठ थाने से महत 50 मीटर की दूरी पर स्थित अल्ट्रासांउड केंद्र पर छापेमारी कर महिला दलाल सहित चार लोगों को रंगे हाथों काबू किया है। टीम ने महिला दलाल से 9 हजार रुपए की नकदी बरामद की है। वहीं सैंटर का संचालक 6 हजार रुपए की नकदी लेकर फरार हो गया। टीम ने अल्ट्रासांउड मशीन को सील कर दिया है। वहीं आरोपियो के खिलाफ ब्रहम पूरी थाने में केस दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

सोनीपत के पी.एन.डी.टी. अधिकारी डा. आदर्श शर्मा को सूचना मिली थी कि मेरठ में गर्भवती महिलाओं की जांच की जाती है। इस सूचना पर डी.सी. की जानकारी में मामला लाकर एक टीम का गठन किया गया। टीम ने मेरठ पुलिस से सम्पर्क करके शिवाय अल्ट्रासाऊंड केंद्र मेरठ पर मौके पर छापेमारी की। यहां एक गर्भवती महिला की 15 हजार रुपए लिंग जांच की जा रही थी। टीम ने मौके पर ही अल्ट्रासाऊंड मशीन को सील करते हुए सामान जब्त कर लिया है।

टीम ने मौके से दलाल की भूमिका निभाने वाली महिला संगीता, लैब टैक्नीशियन राजकुमार, तथा पैसों का लेन-देन करने वाले अब्दुल व बबलू को काबू कर लिया। जबकि मौका पाकर शिवाय सैंटर का संचालक डाक्टर 6 हजार रुपए की राशि लेकर फरार हो गया। बाकी के 9 हजार रुपए पुलिस ने महिला दलाल से बरामद कर लिए हैं। पुलिस ने इस मामले में पांचों पर मुकद्दमा दर्ज कर लिया है। साथ ही टीम ने अल्ट्रासाऊंड मशीन को सील कर दिया है।
 

Nisha Bhardwaj