कोरोना से मौत के आंकड़े छिपा रहा स्वास्थ्य विभाग, वीरवार को हुई 10 मौतें बताया सिर्फ 3

4/16/2021 8:09:57 AM

फरीदाबाद : जिले में कोरोना ने कोहराम मचाना शुरू कर दिया है। कोरोना के तांडव से अब स्वास्थ्य विभाग भी भयभीत हो गया है। क्यूंकि वीरवार को एमसीएफ के आंकड़ों में पिछले 24 घंटे में 10 कोरोना मरीजों की मौत हुई है। जबकि स्वास्थ्य विभाग केवल 3 मरीजों की मौत की पुष्टि कर रहा है। मौत के आंकड़े क्यूं छिपाए जा रहे हैं यह किसी को भी समझ नहीं आ रहा। लेकिन एमसीएफ के अधिकारी राजेन्द्र दाहिया स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों पर सवाल खड़े कर उन्हें चैलेंज कर रहे हैं। इसकी मुख्य वजह है कि जिले में कोरोना से जितनी भी मौतें होती हैं उन सभी का अंतिम संस्कार का जिम्मा फरीदाबाद एमसीएफ के पास ही है। इसलिए दाहिया एक ही दिन में 10 लोगों की मौतों से खौफजदा हैं कि विभाग को चिकित्सा सेवाएं सुधारने पर ध्यान देना चाहिए, न कि आंकड़े छुपाने पर। 

इस साल एक दिन में 10 मौंत होने का यह नया रिकॉर्ड हैं। एमसीएफ के आंकड़े बताते हैं कि जिले में वर्ष 2020 से अबतक 870 शव कोरोना मरीजों के जलाए चुके हैं। जो स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों में केवल 432 बताए जा रहे हैं। यह स्थिति चिंता जनक है। वहीं पिछले तीन दिनों की बात करें तो, 16 मौंत कोरोना से हुई है। जो बेहद चिंताजनक है। लोगों को अब यह समझना होगा कि बे वजह घरों से न निकलें और मुंह पर मास्क, सेनेटाइजर व दूरी बनाए रखें। क्यूंकि अब कोरोना पहले जैसा नहीं रहा है। यह न उम्र देख रहा है और न ही ओहदा, इससे सभी आहत हैं।    

जिला स्वास्थ्य विभाग ने वीरवार को 810 नए कोरोना संक्रमितों की पुष्टि की है और 3 मरीजों की मौत बताई है। शहर के हालात दिन ब दिन और बदतर होते जा रहे हैं। अब भी सैम्पलिंग की गति तेज होने की जरूरत है। लेकिन स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी टीकाकरण और सेम्पलिंग दोनों कार्यों में लगे हुए हैं। वही कई कर्मचारी ऐसे हैं जो कोरोना मरीजों के टच में आए लोगों की कॉनटेक्ट ट्रेसिंग का काम भी कर रहे हैं। इसलिए कर्मचारियों पर काम का बोझ तो है ही जिसका सीधा असर कोरोना टेस्टिंग पर पड़ रहा है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

Manisha rana