शिकायत मिली कि दुकान पर एक्सपायर्ड सामान बेचा जा रहा है, छापेमारी में मिला ये सब...

2/25/2019 11:22:38 AM

पलवल(दिनेश): पलवल जिला उपायुक्त कार्यालय से प्राप्त हुई शिकायत के आधार पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव बामनीखेड़ा स्थित परचून किराना स्टोर पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान टीम को दुकान से एक्सपायर डेट के दो पेटी सोडा, कई पेय पदार्थ व टोमैटो सॉस बरामद हुए। टीम ने एक्सपायर डेट के सभी सामानों के सैंपल भरकर उन्हें जांच के लिए भेज दिया है। सैंपलो की जांच रिपोर्ट आने के बाद दुकान संचालक के खिलाफ नियमनुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।



पलवल गर्मी का मौसम शुरू होने से पहले लोगों के स्वास्थ्य को लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है। स्वास्थ्य विभाग ने पेय पदार्थों सहित दैनिक प्रयोग में आने वाले सामानों की जांच शुरू कर दी है, जिससे कि लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ न किया जा सके। इसी संदर्भ में जिला उपायुक्त कार्यालय से स्वास्थ्य विभाग को एक शिकायत प्राप्त हुई कि गांव बामनीखेड़ा स्थित लाला दयाराम किराना स्टोर पर संचालक द्वारा एक्सपायर डेट के सामान बेचे जा रहें हैं, जो कि लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ है।



शिकायत के आधार पर स्वास्थ्य विभाग ने टीम गठित कर दुकान पर छापेमारी की। टीम के इंचार्ज डाक्टर संजय ने बताया कि उन्हें शिकायत प्राप्त हुई कि किसी व्यक्ति ने लाला दयाराम किराना स्टोर से दो बार किसान टोमैटो सॉस खरीदी और दोनों ही बार सॉस एक्सपायर डेट की पाई गई। शिकायत के आधार पर टीम गठित कर गांव बामनीखेड़ा स्थित दुकान पर छापेमारी की गई जहां पर एक्सपायर डेट की किसान टोमैटो सॉस, दो पेटी सोडा, कैच जीरा व बोतल बंद तेल बरामद हुआ।

टीम इंचार्ज डाक्टर संजय ने बताया कि सैंपलों की रिपोर्ट के आधार पर दुकान संचालक के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी और इस प्रकार की छापेमारी लगातार जारी रहेगी जिससे कि लोगों के स्वास्थ्य के साथ किसी प्रकार का खिलवाड़ नहीं किया जा सके।

Shivam