पानीपत में नर्सिंग होम को सील करने पहुंचा सेहत विभाग, पहले से लगा मिला ताला...बेरंग लौटी टीम

4/24/2024 4:28:36 PM

पानीपत (सचिन शर्मा) : पानीपत शहर के भावना चौक पर स्थित प्रीत नर्सिंग होम को बुधवार को सेहत विभाग की टीम सील करने के लिए पहुंची। लेकिन टीम के यहां पहुंचने से पहले ही नर्सिंग होम संचालक ताला लगाकर फरार हो गया। जिसके बाद टीम को बेरंग मौके से वापस लौटना पड़ा।

बताया जा रहा है कि नर्सिंग होम की दीवार पर पहले से ही सील करने का एक नोटिस चस्पा है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने नर्सिंग होम की बिजली और पानी की सुविधा को काट दिया है। टीम को आज मौके पर कुछ न मिलने की वजह से काफी देर इंतजार करने के बाद बिना किसी कार्रवाई के लौटना पड़ा। अब टीम एक और नोटिस देगी। उसके बाद अगली रेड़ पर अस्पताल को सील किया जाएगा। उस वक्त बेशक नर्सिंग होम वालों का ताला लगा हुआ होगा, लेकिन कानून विभाग उस पर कार्रवाई कर सकेगा।

जानें क्या था मामला

दरअसल मजदूरी करने वाला तहसील कैंप का रहने वाला गुरमीत सिंह विष्णु कॉलोनी निवासी अपनी 6 माह की गर्वभती 38 वर्षीय पत्नी जसविंद्र कौर को रक्त रिसाव होने की वजह प्रीत नर्सिंग होम अस्पताल में लेकर गया था। आरोप है कि वहां डॉक्टरों ने शुरुआत से ही इलाज में ढील बरती। गुरमीत के मुताबिक डॉक्टरों ने अस्पताल में सभी आवश्यक संसाधन न होने की बात भी नहीं बताई। परिजनों ने डॉक्टरों को किसी दूसरे अस्पताल भी ले जाने की बात कही, तो डॉक्टरों ने कोई स्पष्ट जबाब नहीं दिया। देर रात डॉक्टरों ने परिजनों को महिला की सर्जरी करने को कहा था, जिसके बाद परिजनों ने हामी भरी। साथ ही पैसे भी जमा करवा दिए। इसके बाद भी डॉक्टरों ने बहुत लेट उसकी सर्जरी शुरू की। सर्जरी के दौरान उसकी मौत हो गई। मौत के बाद परिजनों ने खूब हंगामा किया और अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पानीपत के सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया और आगामी कार्रवाई अमल में लाई थी। महिला दो बच्चों की मां थी। जिसमें बड़ी बेटी 7 साल की हरसीरत है और 5 साल का बेटा तरूण है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


 

Content Writer

Manisha rana