स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही, 7 व 10 मार्च से विदेश से आए 3 लोगों को किया होम क्वारेंटाइन

3/24/2020 11:41:19 AM

भूना (पवन) : भूना में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। विभाग ने 7 व 10 मार्च से विदेश से आए 3 लोगों को आज 14 दिनों के लिए होम क्वारेंटाइन किया है। स्वास्थ्य विभाग ने एक शख्स के घर के आगे तो होम क्वारेंटाइन की अवधि समाप्त होने के बाद व दूसरे दम्पति के घर के आगे होम क्वारेंटाइन का नोटिस चस्पा किए हैं। दम्पति भूना की शहीद भगत सिंह मार्कीट में तथा तीसरा व्यक्ति बैजलपुर का निवासी है।

एस.एम.ओ. डा. रूस्तम ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एस.बी.आई.के सामने स्थित शहीद भगत सिंह मार्कीट निवासी स. ज्ञान सिंह व उनकी पत्नी को तयशुदा अवधि के दौरान अपने घर में ही रहने की हिदायत दी है। उक्त दम्पति 10 मार्च को कनाडा से अपने घर आया था। हालांकि दम्पति का कहना है कि एयरपोर्ट पर उनका टैस्ट हुआ था। तीसरा व्यक्ति बैजलपुर का निवासी है।

विभाग ने बलजीत नामक उक्त व्यक्ति को भी आज 14 दिनों के लिए होम क्वारेंटाइन किया है। यह व्यक्ति 7 मार्च को स्पेन से अपने घर आया था। स्वास्थ्य विभाग का कारनामा देखिए कि उपरोक्त व्यक्ति इतने दिनों तक खुलेआम घूमते रहे और विभाग की नींद बैजलपुर वाले मामले में होम क्वारेंटाइन की समय सीमा समाप्त होने के 2 दिन बाद व भूना वाले मामले में होम क्वारेंटाइन की समय सीमा समाप्त होने से 1 दिन पहले खुली। क्षेत्र में होम क्वारेंटाइन की घटना से लोगों में खलबली मच गई है। 
 

Isha