स्वास्थ्य विभाग की उड़ी नींद, क्षेत्र में बना डर का माहौल

4/3/2020 9:59:03 AM

बराड़ा (निशांत) : क्षेत्र बराड़ा में पहुंचे करीब 18 जमातियों में से 3 दिल्ली की निजामुद्दीन दरगाह से आए हुए हैं। इन लोगों ने बीते दिवस यह बात स्वास्थ्य विभाग से भी छुपाई है। मगर स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की तफ्तीश में 3 लोगों के नाम निजामुद्दीन दिल्ली से आने वाली लिस्ट में शामिल हैं। यह बात सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की जहां नींद उड़ी हुई है, वहीं क्षेत्र में भी डर का माहौल है।

वीरवार सुबह ही पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम इन सबके पास गई और इन तीनों को सख्त हिदायत दी गई। निजामुद्दीन दिल्ली मरकज से बराड़ा गांव का पुराना खेड़ा मौहल्ला निवासी युवक निसार पुत्र शकील आया हुआ है जबकि जलूबी में 2 लोगों में इलियास और गोरजा वासी गुजरात शामिल है, वहीं विभाग को यह भी भय सता रहा है कि निजामुद्दीन दिल्ली से आए हुए लोग और खिजराबाद यमुनानगर मरकज से आए हुए लोग कई जमातों में इक_े भी रहे हैं। ऐसे में इन्हें सख्ती से घरों में बने रहने की हिदायत दी गई है। 

क्षेत्रवासियों की मांग, इन लोगों के कोरोना टैस्ट करवाएं जाएं और क्षेत्र से बाहर आइसोलेशन मेंं रखें
क्षेत्र के समाजसेवी वर्ग की मांग है कि इन लोगों के आने के बाद से ही पूरे क्षेत्र में डर का माहौल है जबकि देश भर से ऐसी खबरें आ रही हैं कि दिल्ली निजामुद्दीन से आए हुए लोगों में से बड़ी संख्या में कोरोना पॉजीटिव मरीज सामने आ रहे हैं। ऐसे में इन सभी 18 लोगों का कोरोना टैस्ट करवाया जाए और उन्हें क्षेत्र से बाहर आइसोलेशन वार्ड में रखा जाए। 

बीते दिवस बराड़ा, थंबड़, हरियौली, समेत मरकज से लौटे लोगों को किया होम क्वारंटाइन
बीते दिवस गांव बराड़ा के वकील, कलीम, जावेद, गांव थंबड़ के सलीम, तंदवाल के खैरदीन, डेरा जलूबी के साबूदीन, हरियौली के अमजद, सबका के नूरूदीन को घर में निगरानी के लिए रखा है जबकि गांव जलूबी मदरसे में गुजरात से आए हुए इलियास मौहम्मद, पटेल मुहम्मद एजाज, गंदेरा शब्बीर, कुकड़ा सूफियान, गोरजा मौ. हुसैन, पुडा जुबैर, मास्टर अबराउल हक सहित 6 लोगों को मंगलवार को ही घर में निगरानी में रखा गया था। 

क्या कहते हैं एस.एम.ओ. बराड़ा 
एस.एम.ओ. बराड़ा ने बताया कि पता चला है कि इनमें से 3 लोग दिल्ली निजामुद्दीन से आए हुए हैं। 1 बराड़ा गांव और 2 जलूबी में निगरानी में रखे हुए गुजरात के हैं। बाद में सभी इकट्ठे जमात में शामिल भी रहे जिससे स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया और आज बराड़ा पुलिस के साथ इन सभी को होम क्वारंटाइन में रखा। जलूबी वाले तो पहले से ही थे। बराड़ा गांव के निसार पुत्र शकील को भी 14 दिन के लिए होम क्वारंटाइन में रखा है। कोशिश है कि  इनका टैस्ट भी करवाया जा सके। अगर इनमें से कोई भी बाहर निकलता है तो तुरंत पुलिस को सूचित किया जाए।

Isha