गृहमंत्री विज के आदेश के बाद कैथल में स्वास्थ्य विभाग का छापा, 240 किलो घी किया सीज

7/10/2022 6:43:07 PM

चंडीगढ़/अंबाला(धरणी): हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के सामने रविवार सुबह कैथल से आए व्यक्ति ने कांगथली गांव में मिलावटी व नकली देसी घी, पनीर एवं दूध बनाने की शिकायत दी। मंत्री ने मामले में तुरंत संज्ञान लेते हुए एफडीए विभाग को कार्रवाई करने के दिशा-निर्देश दिए। मंत्री के निर्देशों के महज चंद घंटों के बीच दोपहर विभागीय टीम ने कांगथली में छापा मारते हुए देसी घी, पनीर एवं अन्य खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए और 240 किलोग्राम देसी घी को सीज कर दिया।

विज के जनता दरबार में शिकायत लेकर पहुंचे थे कैथल के युवक

दरअसल, रविवार को गृह मंत्री अनिल विज अपने आवास पर विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों की समस्याओं को सुन रहे थे। तभी एक फरियादी ने अपनी शिकायत देते हुए गृह मंत्री अनिल विज को बताया कि कांगथली में धड़ल्ले से मिलावटी देसी घी, पनीर व अन्य पदार्थ बनाकर सप्लाई किए जा रहे हैं। गृह मंत्री ने एफडीए विभाग के अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए। जिस पर दोपहर में कैथल के खाद्य सुरक्षा अधिकारी के नेतृत्व में एनडी शर्मा व अन्य स्टाफ ने कांगथली में छापा मारा। टीम को यहां काफी मात्रा में देसी घी, पनीर, पाउडर मिल्क एवं अन्य सामान मिला। टीम ने सभी के सैंपल लिए।  

छात्र की हत्या की आशंका को लेकर गृह मंत्री से मिले मृतक के परिजन

एनडीए की तैयारी कर रहे छात्र की मौत के मामले में डिफेंस कालोनी अम्बाला के निवासी परिजनों ने गृह मंत्री को शिकायत देते हुए बताया कि उनके बेटे का शव चरखी दादरी में मुख्य रोड से काफी अंदर खेतों के निकट मिला था और बेटे के शरीर पर चोट के कई निशान थे। उनका आरोप था कि पुलिस इस मामले को हत्या का न मानकर सड़क हादसा करार दे रही है। गृह मंत्री विज ने इस मामले में एसपी चरखी दादरी को एसआईटी गठित कर मामले की जांच के निर्देश दिए।

बीएसएफ से रिटायर्ड सैनिक से लोन दिलाने के नाम पर ठगी को लेकर की शिकायत

गृह मंत्री के समक्ष बीएसएफ से रिटायर्ड सैनिक ने ठगी मामले की शिकायत दी। उसने शिकायत में आरोप लगाया कि झज्जर में लोन दिलाने के नाम पर ठगी का खेल चल रहा है। इस मामले में उसने पूर्व में झज्जर पुलिस को शिकायत दी थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है। गृह मंत्री अनिल विज ने एसपी झज्जर को मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए। इसी तरह कुरुक्षेत्र निवासी व्यक्ति ने स्वयं पर झूठा मुकदमा दर्ज होने की शिकायत की। इस पर मंत्री ने एसपी करनाल को मामले में एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Vivek Rai