स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लिंग जांच रैकेट का किया भंड़ाफोड़, एक आरोपी काबू

8/20/2020 10:07:40 AM

झज्जर : झज्जर जिले की स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लिंग जांच रैकेट का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में चौकाने वाली बात यह है कि इस खेल में बाहरी व्यक्तियों के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग के ही कर्मचारी शामिल मिले हैं। इनमें विभाग की 2 स्टॉफ नर्स व विभाग का एक पूर्व एम्बुलैंस चालक है। लिंग जांच के तार गाजियाबाद से जुड़े हुए थे, जिसकी तह तक पहुंचने के लिए विभाग की टीम को काफी मशक्कत करनी पड़ी और घंटों इंतजार भी करना पड़ा।

विभाग के 3 लोगों के अलावा आधा दर्जन से ज्यादा लोगों के शामिल होने की पुष्टि विभाग द्वारा की गई है। इस मामले में टीम ने पूर्व एम्बूलैंस चालक सुमित निवासी वजीरपुर बेरी को काबू कर उसके कब्जे से 15 हजार रुपए बरामद किए है। प्रारंभिक कार्रवाई में स्वास्थ्य विभाग की 2 नर्स, एक पूर्व एंबुलैंस चालक सहित कुल 8 आरोपी सामने आए हैं। सभी के खिलाफ बेरी थाना में मामला दर्ज करवाया गया है। 70 हजार रुपए में लिंग जांच की डील के मामले में आरोपित सुमित ने पूरी घटना का खुलासा बेरी में पहुंचने के बाद किया। 

रिपोर्ट को नैगेटिव बताते हुए उसे प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी। बहरहाल, स्वास्थ्य विभाग की ओर से थाना बेरी में मामला दर्ज कराया गया है। डा. संजय दहिया सिविल सर्जन ने बताया कि नि:संदेह यह एक बड़ा रैकेट है। आने वाले दिनों में होने वाली जांच में अन्य नामों का भी खुलासा होने की उम्मीद है। स्वास्थ्य विभाग की 2 नर्स सहित कुल 8 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाते हुए जांच की जा रही है। 

Manisha rana