स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने शुरू किया अभियान, अध्यापकों को लगाए गए टीके

8/3/2021 3:01:04 PM

सिरसा(सतनाम): स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्कूल खुलने के बाद कोरोना संक्रमण को  रोकने के उद्देश्य से अध्यापकों के टीकाकरण के लिए विशेष अभियान शुरू कर दिया गया है। मंगलवार 12 बजे तक खैरपुर स्थित राजकीय उच्च विद्यालय सहित सभी सरकारी स्कूलों में स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने अभियान शुरू किया। इस दौरान अध्यापकों को कोरोना का टीका लगना शेष था उनका टीकाकरण किया गया है। 

स्वास्थ्य विभाग की नर्स परमजीत कौर ने मीडिया को बताया कि सिरसा शहर के सभी सरकारी स्कूलों में अभियान चलाया जा रहा है। अध्यापकों का टीकाकरण किया जा रहा है व बच्चों के सैंपल लिए जा रहे हैं।  नागरिक अस्पताल से फार्मेसी अधिकारी योगेश खन्ना ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा सरकारी स्कूलों में बच्चों के सैंपल लेने व अध्यापकों का टीकाकरण करने के लिए 18 टीमों का गठन किया गया है।

प्रत्येक टीम प्रतिदिन 100 बच्चों के सैंपल लेगी। सरकारी स्कूलों में सैंपल लेने का कार्य पूर्ण होने के बाद प्राइवेट स्कूलों में बच्चों के सैंपल लिए जाएंगे। अगर कोई बच्चा कोरोना संक्रमित मिलता है तो उसे नियमानुसार क्वारेंटाइन किया जाएगा और उपचार पूर्ण होने के बाद ही वह पुनः स्कूल में आ पाएगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Isha