स्वास्थ्य मंत्री! आपके अस्पतालों मे मिल रही एक्सपायर दवाईयां, कार्रवाई करिए

9/25/2018 11:24:50 PM

कुरूक्षेत्र(रणदीप रोड़): स्वास्थ्य विभाग मंत्री अनिल विज गब्बर के नाम से मशहूर तो हैं, लेकिन कुरूक्षेत्र के मथाना के सरकारी अस्पताल के कर्मचारियों में गब्बर का खौफ जरा भी नहीं है। मंत्री विज के निरीक्षण के आगे सबके पसीने छूट जाते हैं, लेकिन मथाना के सरकारी अस्पताल के डॉक्टर तो मरीजों के पसीने छुटाना चाहते हैं। दरअसल, मथाना के सरकारी अस्पताल में मिल रही दवाईयां एक्सपायर डेट पार कर चुकी हैं, फिर मरीजों को दी जा रही हैं। ऐसे में लोगों ने स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से कार्रवाई करने की मांग की है।

कुरुक्षेत्र की मथाना सरकारी स्वास्थ्य केंद्र में मरीजों की सेहत के साथ हो रहा यह खिलवाड़ सिविल सर्जन ने पकड़ा। उन्हें अस्पताल की एमरजेंसी में एक्सपायर्ड दवाएं मिली वो भी एक या दो नहीं बल्कि पूरे नौ एक्सपायर इंजेक्शन थे। अगर ये किसी मरीज को आनन फानन में लग जाते तो मुसीबत हो सकती थी।

वहीं इस वाकये से स्थानीय नागरिक भी इससे खफा हैं। उनका कहना है मरीज अस्पताल में डाक्टरों के भरोसे ठीक होने के लिए लोग आते हैं, लेकिन यहां उनकी सेहत ही खिलवाड़ किया जाता है। नागरिकों ने कड़ी कार्रवाई की मांग उठाई है। 

वहीं सिविल सर्जन सब कुछ जान कर अनजान बने दिखते हैं। उनका कहना है कि मैंने खुद रेड कर नौ एक्सपायर इंजेक्शन पकड़े हैं, लेकिन कार्रवाई को कागजों में लटकाया है। ऐसे में अब स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को इस मामले में अपना गब्बर रूप दिखाना ताकि होगा ताकि लोगों की सेहत से खिलवाड़ करने वालों में कार्रवाई का खौफ बना रहे और आमजन की सेवा सतर्क रूप से करें।

Shivam