डॉक्टरों की कमी को लेकर स्वास्थ्य मंत्री का अजीबोगरीब जवाब, बोले-एक दिन में पैदा नहीं किए जा सकते डॉक्टर

punjabkesari.in Friday, Jul 05, 2024 - 04:49 PM (IST)

कैथल (जयपाल): कैथल में लघु सचिवालय में शुक्रवार को जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में स्वास्थ्य एवं नागरिक उड्डयन मंत्री डॉ. कमल गुप्ता शिकायतें सुनने के लिए पहुंचे थे। बैठक की शुरूआत में ही मंत्री एक्शन में दिखे और उन्होंने बैठक में न आने वाले दो अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया।

वहीं कैथल के सरकारी अस्पताल में डॉक्टरों की कमी को लेकर स्वास्थ्य मंत्री का अजीबोगरीब जवाब सामने आया है। जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक के बाद जब पत्रकारों द्वारा जिले में डॉक्टरों की कमी को लेकर सवाल पूछा गया तो स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर कमल गुप्ता बोले- डॉक्टर होंगे तभी तो आएंगे, एक दिन में पैदा नही किए जा सकते डॉक्टर। जब पत्रकारों ने मंत्री से कोई वैकल्पिक व्यवस्था बनाने की बात कही तो उन्होंने पत्रकारों से कहा कि आप लिख कर दो हम व्यवस्था करवा देंगे।

पत्रकारों ने कहा कि हम शिकायत क्या लिख कर देंगे हम तो पत्रकार हैं, हम तो केवल खबर ही लगा सकते हैं, तभी स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि पत्रकार तो बहुत कुछ कर सकता है, आप खबर लिखो कौन रोक रहा है आपको।

स्वास्थ्य मंत्री कमल गुप्ता ने कहा कि प्रदेश में डॉक्टर बहुत कम है, मैं खुद डॉक्टर रहा हूं मैं एमबीबीएस की पढ़ाई करने के बाद प्रैक्टिस भी की है। प्रदेश में डॉक्टर कम थे तभी तो हमारी सरकार ने हर जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने का बीड़ा उठाया है। आज पूरे हरियाणा में 15 मेडिकल कॉलेज चालू हालत में हैं। थोड़े समय में यह डॉक्टर की कमी हम पूरी कर पाएंगे।  इसे सुधार रूप से लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मिल पाएंगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static