ढींगरा आयोग के संशय पर सुनवाई 6 मार्च तक स्थगित

1/25/2019 5:22:37 PM

चंडीगढ़(ब्यूरो): हरियाणा की भाजपा सरकार द्वारा गुरुग्राम के कुछ सेक्टरों में लाइसेंस और सीएलयू देने के मामलों की जांच के लिए गठित ढींगरा आयोग आगे भी जारी रहेगा या नया आयोग गठित कर जांच की जाएगी, इस पर अब जस्टिस महेश ग्रोवर ने शुक्रवार को सुनवाई शुरू की। जस्टिस ग्रोवर ने सभी पक्षों की राय से मामले में बहस के लिये सुनवाई 6 मार्च तक स्थगित कर दी गई है।

बता दें कि 10 जनवरी को हरियाणा में पिछली सरकार के दौरान हुए कथित जमीनी सौदों की जांच करने वाले ढींगरा आयोग की रिपोर्ट पर आज हाईकोर्ट में सुनवाई हुई थी, जिसमें हाईकोर्ट ने रिपोर्ट के आधार पर सरकार को भूपिंदर सिंह हुड्डा के खिलाफ कार्रवाई करने पर रोक लगा दी। कोर्ट में सुनवाई के दौरान एक जज ने कहा कि कमीशन नए सिरे से हुड्डा को नोटिस जारी कर सकती है। लेकिन दूसरे जज की राय है कि कमीशन की टर्म पूरी हो चुकी है वो अब नोटिस जारी नहीं कर सकता।

दोनों जजों की राय अलग होने के बाद अब चीफ जस्टिस इस मामले को तीसरे जज के पास भेज दिया गया। कोर्ट ने यह भी माना कि आयोग का गठन कानूनन सही है व जनहित के हित में है। वहीं तीसरे जज का फैसले आने तक आयोग की जो रिपोर्ट सील बंद थी वह सील बन्द रहेगी, इसके बीच सरकार उस पर कोई कार्रवाई नहीं कर सकती।

Shivam