राम रहीम पर चल रहे 2 हत्या मामलों में सुनवाई, आरोपियों ने कोर्ट से मांगे नए वकील

12/19/2017 6:12:45 PM

पंचकूला(उमंग श्योराण): डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम पर चल रहे दो हत्या के मामलों में पंचकूला सीबीआई कोर्ट में आज सुनवाई हुई। रंजीत मर्डर में 22 दिसम्बर को अौर रामचंद्र छत्रपति हत्या मामले में 6 जनवरी को अगली सुनवाई होगी। छत्रपति हत्या मामले के दो आरोपियों निर्मल अौर कुलदीप ने कोर्ट में नए वकीलों के लिए अपील की है। सूत्रों के अनुसार राम रहीम बीमार है जिसके चलते आज की सुनवाई में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भी कोर्ट में पेश नहीं हुए। सीबीआई कोर्ट में रंजीत मर्डर और रामचंद्र छत्रपति हत्या मामले में बहस हुई। दोनो मामलों में फाइनल बहस चल रही है। 

रणजीत मर्डर मामला
उल्लेखनीय है कि 10 जुलाई 2002 को डेरे की प्रबंधन समिति के सदस्य रहे कुरुक्षेत्र के रणजीत का मर्डर हुआ था। डेरा प्रबंधन को शक था कि रणजीत ने साध्वी यौन शोषण की गुमनाम चिट्ठी अपनी बहन से ही लिखवाई थी। पुलिस जांच से असंतुष्ट रणजीत के पिता ने जनवरी 2003 में हाई कोर्ट में याचिका दायर कर सीबीआई जांच की मांग की थी। मामला अंतिम बहस पर चल रहा है इसलिए कयास लगाए जा रहे हैं कि कोर्ट जल्द ही अपना फैसला सुनाएगा। 

छत्रपति मर्डर मामला
बता दें 24 अक्टूबर 2002 को सिरसा के सांध्य दैनिक 'पूरा सच' के संपादक रामचंद्र छत्रपति को पांच गोलियां मारी गई थी, जिसके बाद 21 नवंबर 2002 को रामचंद्र छत्रपति की दिल्ली के अपोलो अस्पताल में मृत्यु हो गई। बताया जाता है कि अपने अखबार में साध्वी यौन शोषण मामले को उठाने पर ही रामचंद्र छत्रपति की हत्या की गई। जनवरी 2003 में पत्रकार छत्रपति के बेटे अंशुल छत्रपति ने हाई कोर्ट में याचिका दायर कर सीबीआइ जांच की मांग की थी।