भारी वाहन चालक सावधान! आज से चार दिन तक दिल्ली में नो एंट्री (VIDEO)

1/22/2019 9:54:49 PM

गुरूग्राम(सतीश): दिल्ली में गणतंत्र दिवस की तैयारी पूरी हो चुकी है। फुल ड्रैस रिहर्सल के साथ-साथ 26 तारीख के गणतंत्र समारोह के लिए दिल्ली पुलिस ने गुरुग्राम पुलिस से सहयोग की मांग की है कि किसी भी भारी वाहन को दिल्ली में एंट्री नहीं दी जाए। इसके लिए गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने रूट मैप तैयार किया गया है।

एसीपी गुरूग्राम शमशेर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि वाहनों को हाईवे पर दो जगह रोका जाएगा इसके लिए ट्रैफिक पुलिस ने निर्देशिका जारी की है, जिसमें फुल ड्रेस रिहर्सल और गणतंत्र दिवस पर कार्यक्रम के लिए 22 से 26 जनवरी तक को भारी वाहनों की नो एंट्री रहेगी, जिससे दिल्ली में किसी तरह की जाम की स्थिति न बने।



ट्रैफिक पुलिस ने जयपुर से आने वाले वाहनों को केएमपी पर डायवर्ट किया है। शंकर चौक पर भारी वाहनों को दिल्ली में जाने से रोका जाएगा, वहीं शंकर चौक से ही इन भारी वाहनों को यूटर्न करके बाहर निकाला जाएगा, जिससे भारी वाहन दिल्ली में एंट्री न नहीं कर सकेंगे। गुरुग्राम और दिल्ली पुलिस संयुक्त रूप से इसमें जुटी हुई है।

गुरुग्राम से दिल्ली में लाखों भारी वाहन एंट्री करते हैं, वहीं गुरुग्राम हरियाणा का सबसे बड़ा औद्योगिक क्षेत्र है, इसके अलावा गुरुग्राम से राजस्थान समेत मेवात, रेवाड़ी, पलवल, झज्जर जिलों की सीमा भी लगी हुई है, जिससे इन सभी सीमाओं पर भी नाका लगाकर भारी वाहनों को वहीं से डाइवर्ट किया जाएगा। जिसके लिए सभी ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों को भी दिशा निर्देश जारी कर दिए जाएंगे। 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम के समापन के बाद शाम तक इस नो एंट्री को हटा दिया जाएगा।

Shivam