बाजू पर बनवाया बाज का टैटू नौकरी पर पड़ा भारी, करवाई सर्जरी (Video)

6/28/2018 1:23:20 PM

टोहाना(सुशील सिंगला): सेना व हरियाणा पुलिस में भर्ती होने वाले युवाओं को शरीर पर टैटू छपवाने का शौक भारी पड़ सकता है,  जिसके चलते उन्हें नौकरी की प्रकिया के दौरान बाहर भी निकाला जा सकता है। इसी का खामियाजा भुगत चुके एक युवा ने अब अपने टैटू को सर्जरी के बाद निकलवा लिया है ताकि आगे जाकर उसे टैटू की वजह से नौकरी से हाथ न धोना पड जाए। बुधवार को नागरिक अस्पताल में चिक्तिसक डा विक्रमपाल ने जमालपुर निवासी कुलदीप सिंह के हाथ से टैटू को एक घंटे के आप्रेशन के जरिए निकाल दिया जिसके बाद अब वह युवा हरियाणा पुलिस में नौकरी के लिए अप्लाई कर सकता है। 

युवा कुलदीप सिंह ने बताया कि वर्ष 2008 में वह अपने दोस्तों के साथ गांव में लगे मेले में घूमने गया था। जहां उसने देखा कि कई लोग टैटू छपवा रहे थे तो उसने भी मेले के दौरान हाथ पर बाज का टैटू छपवाया था। जिसके लगभग 9 साल बाद जब उसने दिल्ली पुलिस में नौकरी के लिए अप्लाई किया तो वहां टैटू देखने के बाद उसे बाहर निकाल दिया। अब वह हरियाणा पुलिस में भर्ती होने के लिए टैटू को निकलवाने के लिए आया है। युवाओ से अपील करता है कि आगे से ऐसे टैटू न छपवाए ताकि उन्हे नौकरी से हाथ न धोना पड जाए। 

इस बारे में डा विक्रमपाल सिंह ने बताया कि युवाओं को टैटू बनवाते समय प्रौफेशनल के पास ही जाना चाहिए क्योंकि सडक पर बैठे लोगों से बनवाने से एचआईवी सहित अन्य रोग भी हो जाते है। जमालपुर निवासी कुलदीप के हाथ पर टैटू था जिसके चलते उसे नौकरी के लिए परेशानियो का सामना करना पडता था। उन्होने बताया कि आर्मी या पुलिस में भर्ती की इच्छा रखने वालो युवाओ को ऐसे टैटू नही छपवाने चाहिए। 
 

Deepak Paul