खाकी पर ही लगे घिनौने आरोप- मुलाजिम महिला को झांसा देकर करता रहा बलात्कार

6/19/2021 4:32:30 PM

पलवल (दिनेश): क्या हो अगर वही रक्षक भक्षक बन जाए, जिस खाकी वर्दी पर महिलाओं की सुरक्षा की जिम्मेदारी होती है। कुछ ऐसा ही मामला पलवल से सामने आया है। यहां हरियाणा पुलिस के एक पुलिस कर्मचारी पर महिला के साथ बलात्कार करने का आरोप लगा है। पीड़िता की शिकायत पर महिला थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है, लेकिन आरोपी पुलिसकर्मी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

पुलिस को दी शिकायत में पीड़िता ने कहा है कि वर्ष 2011 में वह एक झगड़े की शिकायत देने के लिए थाने पहुंची थी। यहां पर उसका संपर्क राजकुमार नामक पुलिसकर्मी से हुआ और पुलिसकर्मी ने महिला को मदद करने का आश्वासन दिया और बाद में महिला को शादी का झांसा देकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। इस बीच पुलिस कर्मी का तबादला अलग-अलग जिलों में होता रहा तो पीड़ित महिला भी पुलिसकर्मी के साथ अलग-अलग जिलों में रहती रही। 

पीड़िता का आरोप है कि इस बीच पुलिसकर्मी के द्वारा जबरन उसका कई बार गर्भपात भी कराया गया। पीड़ित महिला ने जब पुलिसकर्मी को शादी करने के लिए कहां तो पुलिसकर्मी बहानेबाजी करने लगा। पीड़िता जब भी उसे शादी की बात करती वह टालमटोल कर देता और इस बीच पुलिसकर्मी राजकुमार द्वारा पीड़िता के साथ कई बार मारपीट भी की गई। 

पीड़िता को बाद में पता चला कि पुलिसकर्मी राजकुमार पहले से ही शादीशुदा है। पीड़िता अपनी शिकायत को लेकर कई थानों में गई लेकिन उसकी कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई और लगातार महिला थाने के चक्कर लगाने के बाद आखिर पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है।

हालांकि मामला भले ही दर्ज हो गया हो लेकिन आरोपी एक पुलिसकर्मी है और फिलहाल मेवात में ड्यूटी दे रहा है। अब ऐसे में पुलिस की तरफ से भी कार्यवाही में ढील होती नजर आ रही है। पुलिस द्वारा अभी तक ना तो आरोपी से किसी प्रकार की पूछताछ की गई है ना ही उसे गिरफ्तार किया गया है। खानापूर्ति के नाम पर मुकदमा दर्ज कर दिया गया है लेकिन कार्रवाई शून्य है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Shivam