गीता महोत्सव में हेमा मालिनी के नृत्य ने बांधा समां, दिखाया राधा-कृष्ण का प्रेम

12/1/2017 11:30:06 AM

कुरुक्षेत्र(चंद्रशेखर धरणी): कुरुक्षेत्र में प्रसिद्ध अभिनेत्री हेमा मालिनी ने राधा रास बिहारी में भगवान श्रीकृष्ण और राधा के बीच प्रेमभाव को दिखाकर अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव की सांस्कृतिक संध्या को राधा-कृष्ण के प्रेम रस से भर दिया। इस सांस्कृतिक संध्या में अभिनेत्री हेमा मालिनी की झलक पाने के लिए हजारों लोग आतुर थे और जैसे ही उनका राधा रास बिहारी नाटक को लेकर मंच पर पहुंची तो पूरा पंडाल दर्शकों की तालियों से गूंज उठा।

अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव के समापन समारोह पर नंदा सदाचार स्थल के पास मेला क्षेत्र के मुख्य मंच पर सांस्कृतिक संध्या का शुभारंभ प्रोफेसर कप्तान सिंह सोलंकी, केेंद्रीय मंत्री उमा भारती ने दीपशिखा प्रज्जवलित कर विधिवत रुप से सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारंभ किया। 

अभिनेत्री हेमा मालिनी राधा रास बिहारी नृत्य संगीत नाटिका को लेकर मुख्य मंच पर पहुंची। इस मंच पर अभिनेत्री हेमा मालिनी ने भगवान श्रीकृष्ण, राधा और गोपियों के बीच बाल्यकाल से लेकर राक्षसों का वध करने के तमाम दृश्यों को दिखाने का अदभुत प्रयास किया। इस नाटक में अभिनेत्री हेमा मालिनी ने छलिया कृष्ण और गोपियों के बीच पनघट पर हठखेलियां करते हुए, श्रीकृष्ण के वियोग में राधा का इंतजार, बांसुरी बजाते कृष्ण और राधा कृष्ण को एक-दूसरे के वियोग में जीने के प्रसंगों को दिखाकर सबको भाव विभोर कर दिया।