जवान बेटी को मां ने अोढ़ाई लाल चुनरी, पिता ने दी मुखाग्नि, देख सबकी आंखें हुई नम

3/20/2018 1:40:19 PM

यमुनानगर(ब्यूरो): यमुना एक्सप्रेस हाईवे पर हादसे का शिकार होने वाली एग्स की डॉक्टर हेमबाला तनेजा के शव को उसकी मां ने लाल चुनरी अोढ़ाकर विदा किया। हेमबाला हरियाणा के जगाधरी की रहने वाली थी। उनके पिता महेंद्र पाल तनेजा ने अंतिम संस्कार की सारी रस्में पूरी की। ये सब देखकर सबकी आंखें नम थी। हेमबाला का शव गत दिवस दिल्ली से जगाधरी स्थित उनके घर सेक्टर-15 में लाया गया और शाम तक उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया।

दिन-रात कड़ी मेहनत कर पास की परीक्षा
बेटी की मौत से पूरे परिवार में गम का माहौल है। हेमबाला के पिता का कहना है कि उनकी बेटी अपनी कामयाबी का आनंद नहीं ले पाई। हेमबाला पिछले 11 महीने से एमडी की तैयारी कर रही थी। दिन-रात कड़ी मेहनत कर उसने परीक्षा एग्जाम पास कर लिया। हेमबाला अपनी कामयाबी के बाद पहली बार अपने साथी डॉक्टर की जन्मदिन पार्टी पर गई थी। 

हादसे के समय गाड़ी में पिछली सीट पर बैठी थी हेमबाला
पिता ने बताया कि हेमबाला एम्स के इमरजेंसी वार्ड में पर थी। उसने रोहतक से एमबीबीएस की थी है। वह गाड़ी में पिछली सीट पर बैठी थी। हादसे में उसके सिर पर गहरी चोट लगी थी जिससे उसकी मौत हुई।

उल्लेखनीय है कि 18 मार्च को यमुना एक्सप्रेस वे पर हादसा हुआ। दिल्ली से आगरा की तरफ जा रही इनोवा कार माइल स्टोन 88 पर कोतवाली सुरीर क्षेत्र में आगे चल आयशर केंटर से टकरा गई। हादसे में कार सवार सात में से तीन की मौके पर ही मौत हो और घायल हो गए। ये सभी दिल्ली के एम्स अस्पताल के डॉक्टर थे। मरने की पहचान महाराष्ट्र के हर्षद (35), चंडीगढ़ के यशप्रीत (26) और हरियाणा की हेमबाला (25) के रूप में हुई। घायलों में एमपी के जितेंद्र, बिहार के महेश और अभिनव और त्रिपुरा की केफमिन हैं। यह सभी डॉक्टर नोएडा से आगरा बर्थडे सेलिब्रेट करने का लिए जा रहे थे।
 

Punjab Kesari