पलवल के बाद अब फतेहाबाद में भी मस्जिद बनाने में टेरर फंडिंग के अारोप(VIDEO)

10/18/2018 11:48:37 AM

फतेहाबाद(रमेश भट्ट): पलवल के बाद अब हरियाणा के फतेहाबाद जिले के एक गांव में मस्जिद बनाने के लिए पैसे पहुंचाए जाने मामला सामने आया है। गांव हसंगा में बाहर के कुछ लोग आए जिन पर गांव में रहने वाले एक गरीब मुस्लिम परिवार के साथ मिलकर पंचायती जगह पर मस्जिद बनाने का अारोप है।  जिसे गांव पंचायत ने सिंतबर माह में पकड़ लिया। क्योंकि जिस जगह पर गरीब मुस्लिम परिवार सालों से रह रहा था वो जगह पंचायती जगह है। हालाकि इस दौरान बाहर से अाए लोग मौका पाकर फरार हो गए। लेकिन बड़ी बात ये रही कि पुलिस और प्रशासन ने शिकायत के बावजूद बाहर से आए लोगों की ना तो कोई पहचान की और पुलिस ने न ही मुस्लिम परिवार से पूछताछ की कि वे बाहर के लोगों के संपर्क में कैसे आए।

गांव के सरपंच के अनुसार इस परिवार का युवक कुलदीप खान संदिग्ध गतिविधियों में शामिल है और कई आपराधिक मामलो में पुलिस उसकी तलाश करते हुए अक्सर गांव में आती रहती थी। उनका कहना है कि अभी भी वे पंजाब के संगरूर इलाके में पुलिस की गिरफ्त में है।



वहीं इस मामले में भूना थाना एसएचओ ने बताया कि ग्रामीणों और संगठनों की शिकायत उच्चाधिकारियों के पास पहुंची है तो उच्चाधिकारियों के आदेशों और शिकायत प्राप्त होने पर वह मामले में जांच कर उचित कार्रवाई करेंगे।



वहीं इस मामले में फतेहाबाद बजरंग दल के जिला संयोजक विकास ने बताया कि गांव हसंगा में मस्जिद के निर्माण को लेकर पुलिस को इस बात की शिकायत दी थी, लेकिन पुलिस ने मामले में कोई कार्रवाई नहीं की। जिसपर गांव के सरपंच को इस बात की जानकारी दी तो उसने पंचायत बुलाकर मस्जिद के निर्माण पर रोक लगा दी। इसके बाद गांव में रह रहे मुस्लिम परिवार को गांव छोड़कर जाने की बात कही गई।  विकास ने कहा कि उन्हें पूरा अंदेशा है कि इसमें टेरर फंडिग होनी थी, क्योंकि जिस गांव में मुस्लिमों की संख्या ना के बराबर है उसमे मस्जिद बनाने का काम इसलिए ही किया जा सकता है।

Deepak Paul