यहां अब बिना आधार कार्ड और मोबाइल नंबर के लग रही वैक्सीन, जानिए कारण

12/30/2021 11:04:27 AM

अंबाला(अमन): अंबाला में सौ फीसदी एलिजिबल जनसंख्या को वैक्सीन लगाई जा चुकी है, जिसके चलते कुल वैक्सीन डोज का आंकड़ा 18 लाख पार कर चुका है। अंबाला में रहें वाले प्रवासी लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग स्पेशल सेशन लगा रहा है, जिसमे आधार कार्ड ना होने पर भी मोबाइल नंबर से रेजिस्ट्रेशन कर वैक्सीन लगाई जा रही है।  

स्वास्थ्य विभाग के सामने यह समस्या देखने में आई थी ऐसे कई लोगो के पास आधार कार्ड नहीं है, जिसको देखते हुए अब स्वास्थ्य विभाग बिना आधार कार्ड के ही वैक्सीन लगा रहा है। उनको मोबाइल फ़ोन से रजिस्ट्रेशन कर वैक्सीन लगाई जा रही है। वैक्सीनेशन अधिकारी ने बताया कि सरकार के गाइडेंस के अनुसार जिन लोगों के पास आधार कार्ड या बाकी दस्तावेज नही है उन्हें भी वैक्सीन लगाई जा रही है। 

3 जनवरी से देशभर में 15 से 18 साल तक के बच्चों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी इसके लिए अंबाला स्वास्थ्य विभाग भी जोरों शोरो से तैयारियां करने में जुटा हुआ है। स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि हमने सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों की छात्रो की संख्या सहित सूची बना ली है। इसके अलावा आशा वर्करों के माध्यम से स्कूल में नही पढ़ने वाले बच्चों का सर्वे करवाया जा रहा है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Isha